logo-image

BAN vs SL : पल्लेकेले में होगी बांग्लादेश और श्रीलंका की भिड़ंत, जानें प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

BAN vs SL Dream 11 Prediction : एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का दूसरा मैच गुरुवार, 31 अगस्त को बांग्लादेश बनाम श्रीलंका (BAN vs SL) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें पल्लेकेले में आमने-सामने होंगी.

Updated on: 31 Aug 2023, 08:00 AM

नई दिल्ली:

BAN vs SL Playing 11 : एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का दूसरा मैच गुरुवार, 31 अगस्त को बांग्लादेश बनाम श्रीलंका (BAN vs SL) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम मेंआमने-सामने होंगी. यह मुकाबले भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा. दासुन शनाका श्रीलंका की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे. वहीं बांग्लादेश की कमान शाकिब अल हसन के हाथों में होगी. हाल ही में घरेलू वनडे सीरीज में अफगानिस्तान से हार के बाद बांग्लादेश का लक्ष्य मजबूत वापसी करना होगा. चलिए जानते हैं एशिया कप के दूसरे मुकाबले में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन कैसी रह सकती है.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : बाबर आजम ने 19वां शतक जड़ बनाया गजब का रिकॉर्ड, कोहली भी रह गए बहुत पीछे

श्रीलंकाई खिलाड़ी दुश्मंता चमीरा, लाहिरू कुमारा, वानिदु हसारंगा और दिलशान मधुशंका चोट की वजह से एशिया कप का हिस्सा नहीं हैं. जबकि कुसल परेरा अभी भी कोविड-19 से नहीं उबरे हैं. इन झटकों से पहले भी श्रीलंकाई टीम का इस साल की शुरुआत में वनडे में बेहद खराब प्रदर्शन रहा था. उन्हें साल के शुरू में भारत के हाथों 0-3 से वनडे सीरीज में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. फिर न्यूजीलैंड ने भी उसे 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था.

Pallekele International Cricket Stadium की पिच रिपोर्ट

पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को ही मदद मिल सकती है. इस पिच पर नई गेंद से तेज गेंदबाजों को स्विंग और उछाल मिलती है. ऐसे में मैच के शुरुआती ओवर्स में सलामी बल्लेबाजों को सम्भल कर खेलना होगा. इस पिच पर जैसे जैसे गेंद पुरानी होती जाएगी बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान हो जाएगा. वहीं स्पिनर्स को भी मिडिल ओवर्स में मदद मिल सकती है.

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका की संभावित प्लेइंग XI

बांग्लादेश: तौहीद हृदोय, मोहम्मद नईम, नाजमुल हुसैन शान्तो, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, शमीम हुसैन, तस्कीन अहमद, शरीफुल इस्लाम, हसन महमूद

श्रीलंका: पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, चैरिथ असलांका, कुसल मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, सदीरा समरविक्रमा, दासुन शनाका, दुशान हेमंथा, कासुन राजिथा, महेश थीक्षाना, मथीशा पथिराना.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : नेपाल के खिलाफ अजीबोगरीब अंदाज में रन आउट हुए मोहम्मद रिजवान, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक