logo-image

Asia Cup 2022: अक्षर पूरी करेंगे जडेजा की कमी? क्या कहते हैं आंकड़े ?

एशिया कप 2022 के लिए चोटिल जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में जगह दी गई है. लेकिन क्या प्लेइंग 11 में दीपक हुड्डा को मौका मिल सकता है?

Updated on: 02 Sep 2022, 06:29 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2022: भारत, पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग को हराकर एशिया कप 2022(Asia Cup 2022) के सुपर फोर(Super 4) में पहुंचा है. भारत(India) के लिए दोनों ही मुकाबलों में अहम भूमिका निभाने वाले भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा(Ravindra Jadeja) चोट के चलते एशिया कप के बचे हुए मुकाबलों से बाहर हो गए हैं. ये भारत के लिए आगामी मैचों में ये एक बड़ा झटका माना जा रहा है. आने वाली ऑस्ट्रेलिया(Australia) और साउथ अफ्रीका(South Africa) सीरीज के लिए भी जडेजा के खेलने पर संशय के बादल बने हुए हैं. एशिया कप 2022 के लिए चोटिल जडेजा की जगह अक्षर पटेल(Axar Patel) को टीम में जगह दी गई है. 

 

अक्षर पटेल से होगी उम्मीद
एशिया कप 2022 के बचे हुए मुकाबलों के लिए रवींद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया है. टी-20 अतंरराष्ट्रीय मुकाबलों में अक्षर का रिकॉर्ड बेहतरीन है. उन्होंने 25 टी-20 मुकाबलों में 21 विकेट लिए हैं और बल्लेबाजी में 18 की औसत से 147 रन बनाए हैं. अक्षर पटेल और दीपक हुड्डा के बीच प्लेइंग 11 को लेकर टक्कर हो सकती है. दीपक हुड्डा भी अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं. अक्षर और हुड्डा दोनों ही स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं जिसकी वजह से ये कहना मुश्किल है कि किसे प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी. 

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, जोफ्रा आर्चर बाहर

दाहिने घुटने में लगी चोट
भारत को सुपर फोर में अपना पहला मुकाबला 4 सितंबर, रविवार को खेलना है. इस महत्वपूर्ण मैच से पहले भारत के लिए ये एक बड़ा झटका माना जा रहा है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक प्रेस रिलीज में बताया रवींद्र जडेजा के दाहिने घुटने में चोट लगी है और वो अंडर मेडिकल सुपरविजन हैं. आपको बता दें कि इससे पहले आईपीएल 2022 में भी जडेजा चोट के चलते पूरे मुकाबले नहीं खेल सके थे. इसके अलावा एशिया कप 2022 के लिए जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल भी चोट के चलते टूर्नामेंट शुरु होने से पहले ही बाहर हो गए थे.