logo-image

Axar Patel : वर्ल्ड कप में बढ़ सकती है टीम इंडिया की मुश्किलें, अक्षर पटेल हो सकते हैं बाहर

Axar Patel's Injury: एशिया कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए सुपर-4 के मुकाबले में भारतीय स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल चोटिल हो गए थे.

Updated on: 17 Sep 2023, 03:51 PM

नई दिल्ली:

Axar Patel, IND vs AUS : टीम इंडिया को एशिया कप 2023 के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे घरेलू वनडे सीरीज खेलनी है. इस सीरीज की शुरुआत 22 सितंबर से होगी. यह सीरीज वर्ल्ड कप के लिहाज से टीम इंडिया के लिए काफी अहम है. अब टीम के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल का इस वनडे सीरीज़ से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. एशिया कप के सुपर-4 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में अक्षर पटेल बल्लेबाजी करते हुए चोटिल हो गए थे. 

हालांकि अभी तक इस बात की कोई अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है कि अक्षर पटेल की इंजरी कितनी गंभीर है. एशिया कप के फाइनल से एक दिन पहले BCCI ने अपने बयान में कहा कि श्रीलंका के खिलाफ फाइनल में ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर अक्षर पटेल को रिप्लेस करेंगे. 

अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाली वनडे सीरीज में भी अक्षर पटेल का खेलना मुश्किल लग रहा है. ऐसे में वर्ल्ड कप से पहले अक्षर पटेल की चोटिल होना टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं. अक्षर भारत में होने वाले विश्व कप में टीम के लिए मुख्य स्पिनर के साथ-साथ बल्लेबाज की भूमिका भी अदा कर सकते हैं. एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में अक्षर ने नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए 42 रनों की अहम पारी खेली थी. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL Asia Cup 2023 Final : भारत बनाम श्रीलंका मैच में बने कई रिकॉर्ड, एशिया कप के फाइनल में मोहम्मद सिराज का धमाल

अक्षर पटेल को वाशिंगटन सुंदर ने एशिया कप फाइनल में रिप्लेस किया है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ में अक्षर पूरी तरह से फिट नहीं होते हैं तो सुंदर उन्हें रिप्लेस कर सकते हैं. वे अब तक 4 टेस्ट, 16 वनडे और 37 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि वनडे वर्ल्ड कप या उससे पहले अक्षर फिट हो पाते हैं या नहीं.