logo-image

Mohammed Siraj : मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी पर हैदराबाद का जिक्र कर क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी?

Mohammed Siraj IND vs SL Asia Cup 2023 Final : भारत ने एशिया कप 2023 के फाइनल में श्रीलंका को 10 विकेट से हराया. मुकाबले में भारत के लिए तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट लिए.

Updated on: 17 Sep 2023, 11:14 PM

नई दिल्ली:

Asaduddin Owaisi On Mohammed Siraj Asia Cup 2023 Final : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए एशिया कप के फाइनल मुकाबला में तहलका मचाया. इस मुकाबले में उन्होंने कहर बरपाते हुए 6 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने एक ही ओवर में 4 विकेट चटकाए. सिराज की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम को 15.2 ओवर में 50 रनों के स्कोर पर ही सिमट दिया. इसके बाद टीम इंडिया ने महज 6.1 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 51 रन के लक्ष्य को बड़ी आसानी से हासिल कर लिया. इसी के साथ भारत 8वीं बार एशिया कप के खिताब को अपने नाम किया. सिराज के इस शानदार प्रदर्शन पर हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबादी भाषा में उनकी तारीफ की. 

ओवैसी ने अपने ट्वीट में सिराज को मेंशन करते हुए लिखा, “हैदराबादी भाषा में, पाशा पूरा श्रीलंका कु खोल दिए.” बता दें कि सिराज भी हैदराबाद के रहने वाले हैं. Mohammed Siraj ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट भी हैदराबाद के लिए ही खेला है. वहीं उन्हें अपना आईपीएल डेब्यू भी सनराइजर्स हैदराबाद से ही किया था. 

सिराज ने वनडे में पहली बार लिए 6 विकेट 

श्रीलंका के खिलाफ Asia Cup 2023 Final मुकाबले में मोहम्मद सिराज ने तहलका मचा दिया. वनडे क्रिकेट में पहली बार सिराज ने पांच विकेट हॉल लिया. फाइनल में सिराज पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, सदीरा समराविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा और दसुन शनाका को अपना शिकार बनाया. सिराज ने इस मैच में अपने 7 ओवर के स्पेल में 21 रन देकर 6 विकेट लिए हैं. 

यह भी पढ़ें: Mohammed Siraj : मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी पर हैदराबाद का जिक्र कर क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी?

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. इस दौरान टीम 50 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने घातक गेंदबाजी की. उन्होंने 7 ओवरों में 21 रन देकर 6 विकेट लिए. श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 17 रन कुसल मेंडिस ने बनाए. उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके लगाए. हेमंथा ने 15 गेंदों में 13 रन बनाए. श्रीलंका के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 6.1 ओवरों में मैच जीत लिया. शुभमन गिल और ईशान किशन नाबाद रहे.