logo-image

Asia Cup 2023 : पाकिस्‍तान में होगा एशिया कप 2023, ऐसा होगा फॉर्मेट 

एशिया कप 2023 को लेकर एक बार फिर अपडेट सामने आ रहा है. पता चला है कि अगला एशिया कप पाकिस्‍तान में होगा. इसको लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. बताया जाता है कि एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक 15 अक्‍टूबर को हुई है, जिसमें इस पर निर्णय लिया गया है.

Updated on: 15 Oct 2021, 11:15 PM

नई दिल्‍ली :

एशिया कप 2023 को लेकर एक बार फिर अपडेट सामने आ रहा है. पता चला है कि अगला एशिया कप पाकिस्‍तान में होगा. इसको लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. बताया जाता है कि एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक 15 अक्‍टूबर को हुई है, जिसमें इस पर निर्णय लिया गया है. क्रिकबज के हवाले से ये बड़ी खबर सामने आई है. साथ ये भी खबर सामने आई है कि एशिया कप वन डे फॉर्मेट यानी 50 ओवर का होगा. इसके बाद साल 2014 में जो एशिया कप होगा उसकी मेजबानी श्रीलंका को मिली है और वो टी20 फॉर्मेट पर होगा. 

यह भी पढ़ें : T20 विश्‍व कप 2021 : भारत बनाम पाकिस्‍तान मैच से पहले मौका मौका आया सामने 

एशिया कप 2020 में ही होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे टाल दिया गया था, इसके बाद खबर सामने आई कि एशिया कप अब 2021 में होगा और इसकी मेजबानी श्रीलंका को दी जाएगी. लेकिन किन्‍हीं कारणों के चलते इसे टाल दिया गया था. तभी से इस बात पर नजर थी कि अब एशिया कप कब और कहां होगा. इस बीच क्रिकबज ने बताया है कि बीसीसीआई सचिव जय शाह की अध्‍यक्षता में एसीसी यानी एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक आज ही हूई है, इसमें इस पर फैसला हो गया है. बैठक में तय किया गया कि एशिया कप की मेजबानी अब पाकिस्‍तान करेगा. इसके साथ ही पाकिस्‍तान ने ये भी साफ कर दिया है कि एशिया कप किसी न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर नहीं बल्‍कि अपने देश में ही आयोजित करेगा और सभी देश पाकिस्‍तान जाकर खेलेंगे. इतना तो तय हो गया है कि एशिया कप पाकिस्‍तान में होगा, लेकिन इसका शेड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है. माना जा रहा है कि जल्‍द ही इस पर भी आखिरी फैसला ले लिया जाएगा. इसके बाद कब और कहां पर किन दो टीमों के बीच मैच होंगे ये भी तय हो जाएगा.