logo-image

6 सालों से PAK से नहीं हारा भारत, Asia Cup में कैसा INDvsPAK रिकॉर्ड

IND vs PAK Head To Head Record In Asia Cup 2023 : आइए आपको बताते हैं की वनडे फॉर्मेट में खेले गए एशिया कप में आज तक IND vs PAK के बीच कितने मैच खेले गए हैं ? और हेड टू हेड के हिसाब से किस टीम का पलड़ा भारी है ?

Updated on: 31 Aug 2023, 09:30 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Head To Head Record In Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 में 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी. इस हाईवोल्टेज मैच पर हर क्रिकेट फैन की नजरें टिकी हुई हैं. श्रीलंका के पल्लेकेले इंटरनेशल क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों की भिड़ंत होगी. तो आइए इस महामुकाबले से पहले आपको बताते हैं की एशिया कप में आज तक IND vs PAK के बीच कितने मैच खेले गए हैं ? और हेड टू हेड के हिसाब से किस टीम का पलड़ा भारी है ?

IND vs PAK हेड टू हेड

एशिया कप इस बार वनडे फॉर्मेट में खेला जाने वाला है. भारतीय फैंस को ये जानकर बहुत खुशी होगी की टीम इंडिया पिछले 6 सालों से पाकिस्तान से वनडे फॉर्मेट में नहीं हारी है. ऐसे में 50 ओवर में खेले गए एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के हेड टू हेड पर गौर करें, तो वनडे एशिया कप में IND vs PAK की टीमें 13 बार आमने-सामने आ चुकी हैं, जिसमें से 7 मैच भारत ने जीते हैं, जबकि 5 मैचों में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है और एक मैच बेनतीजा रहा है. पिछली बार भारत जब पाकिस्तान से वनडे मैच हारा था, तो वह 2017 में खेली गई चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल था. उस हार को आज भी भारतीय फैंस भुला नहीं पाए हैं. 

ये भी पढ़ें : बारिश के कारण कैंसिल हुआ भारत-पाकिस्तान मैच, तो किसे होगा फायदा? क्या है नियम

पल्लेकेले में कैसा है भारत का रिकॉर्ड?

भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच महामुकाबला पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान का ट्रैक रिकॉर्ड बेहतरीन है. अब तक  इस मैदान पर भारतीय टीम ने 3 वनडे मैच खेले हैं और तीनों में ही जीत हासिल की है. एक बार पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने जीत हासिल की, जबकि 2 बार टारगेट को चेज करते हुए टीम इंडिया ने बाजी मारी.