logo-image

Team India को एशिया कप जीतने के लिए ये करने होंगे बदलाव!

Team India Asia Cup 2023: वेस्टइंडीज के दौरे के बाद एशिया कप 2023 खेला जाना है, जिसके लिए टीम इंडिया को अपनी प्लानिंग में बदलाव की जरूरत है.

Updated on: 14 Jul 2023, 02:36 PM

नई दिल्ली:

Team India Asia Cup 2023: 12  जुलाई से भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ 2 टेस्ट के साथ 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है. इसके बाद होना है एशिया कप 2023. अब की बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जा रहा है. विश्व कप को देखते हुए एसीसी ने ये फैसला लिया है. टीम के पास शानदार मौका है कि अपनी तैयारियों को पुख्ता किया जाए. हालांकि टीम को पहले वेस्टइंडीज के दौरे पर ध्यान देने की जरुरत है. उम्मीद करते हैं कि टीम आसानी से वेस्टइंडीज को हराकर एशिया कप में बड़े हुए आत्मविश्वास के साथ जाएगी. अभी इस टेस्ट मुकाबले की बात करें तो टीम इंडिया का खेल अच्छा रहा है. पूरी तरह से भारत की गिरफ्त में ये टेस्ट मुकाबला है.

बल्लेबाजी में सुधार की है गुंजाइश

टीम को अपने हर विभाग पर काम करने की जरुरत है. पहले बात करते हैं बल्लेबाजी के बारे में. सलामी जोड़ी के रूप में टीम के पास रोहित के साथ गिल मौजूद हैं. टीम को कोशिश करनी होगी कि पहली साझेदारी कम से कम 50 रन के स्कोर के पार जाए. तभी जाकर टीम के लिए जीत की राह आसान हो सकती है.

फील्डिंग पर टीम को करनी होगी मेहनत

बल्लेबाजी की बाद बात आती है फील्डिंग की. फील्डिंग भारत की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में काफी हल्की रही थी. टीम ने आसान कैच भी ड्रॉप किए थे. जिसका नतीजा हम सभी के सामने है. इसलिए एशिया कप में ये लापरवाही टीम पर भारी पड़ सकती है. एक भी कैच अगर छूटा तो समझो कि मैच भी गया हाथ से.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : अगर सेमीफाइनल में भारत-पाक की हुई भिड़ंत तो शेड्यूल में होगा बड़ा बदलाव, ये है BCCI और ICC का प्लान

गेंदबाजी में जोश की है कमी

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय गेंदबाजों के अंदर जोश एक दम सा खत्म नजर आया. टीम के लिए विकेट गेंदबाज ले ही नहीं पा रहे थे. इसलिए एशिया कप 2023 में अगर वही थकान और सुस्ती बॉलर्स पर दिखाई दी तो फिर समस्या बड़ी हो सकती है.