logo-image
लोकसभा चुनाव

World Cup 2023 : अगर सेमीफाइनल में भारत-पाक की हुई भिड़ंत तो शेड्यूल में होगा बड़ा बदलाव, ये है BCCI और ICC का प्लान

ICC World Cup 2023 : वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला कोलकाता और मुबंई में खेला जाना है, लेकिन अगर सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना होता है तो ये सेमीफाइनल कोलकाता में खेला जाएगा.

Updated on: 28 Jun 2023, 09:45 AM

नई दिल्ली:

World Cup 2023 IND vs PAK : वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का ऐलान कर दिया गया है. क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ का 5 अक्टूबर से आगाज होगा. वहीं फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा. टूर्नामेंट के पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और पिछली बार की रनअप टीम न्यूजीलैंड के बीच भिड़ंत होगी. हालांकि, अभी तक के तय कार्यक्रम के हिसाब से वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच मुंबई और दूसरा सेमीफाइनल कोलकाता में खेला जाएगा, लेकिन अगर सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना होता है तो शेड्यूल में बदलाव किया जा सकता है.

हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल (World Cup 2023 Schedule) को लेकर फिर से ऐतराज जताया है. उनका कहना है कि अगर उनकी सरकार से मंजूरी मिलती है तो ही पाकिस्तान की टीम भारत जाएगी. लेकिन ICC को इस बात का विश्वास है कि बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के लिए भारत खेलने जाएगी. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : वर्ल्ड कप से पहले इन 4 देशों से भिड़ेगी टीम इंडिया, रोहित और विराट पर होगी नजर

मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम में पहले सेमीफाइनल और कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन में दूसरा सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे, लेकिन अगर भारत और पाकिस्तान का सेमीफाइनल में टक्कर होता है तो ये मुकाबला ईडन गार्डन में खेला जाएगा. लेकिन कोई और टीम सेमीफाइनल में पहुंचती है तो तय कार्यक्रम के हिसाब से सेमीफाइनल मुकाबले आयोजित किए जाएंगे. लेकिन अगर पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचता है तो वह कोलकाता में अपना मुकाबला खेलेगा. 

यह भी पढ़ें: World Cup : वर्ल्ड कप में इन 6 खिलाड़ियों ने जड़े हैं सबसे ज्‍यादा छक्‍के, सब में एक चीज कॉमन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI और ICC ने इसका पूरा प्लान तैयार कर लिया है. अगर World Cup 2023 के सेमीफाइनल में भारत और पाकिस्तान का भिड़ंत होता तो फिर वेन्यू में बदलाव किया जाएगा. भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल का महामुकाबला कोलकाता में ही खेला जाएगा.