logo-image

Asia Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान मैच से पहले पल्लेकेले का यह रिकॉर्ड देख खुशी से झूम उठेंगे फैंस!

Asia Cup 2023 : एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को महामुकाबला कैंडी के पल्लेकेले में खेला जाएगा. इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं.

Updated on: 31 Aug 2023, 06:56 PM

नई दिल्ली:

India vs Pakistan, Asia Cup : एशिया कप 2023 का सबसे ज्यादा हाईवोल्टेज वाले मैच यानी भारत और पाकिस्तान के मुकाबले का फैंस बेसब्री से इंजतार कर रहे हैं. दोनों टीमें कैंडी के पल्लेकल में आमने-सामने होंगी. वैसे तो भारत के श्रीलंका के साथ क्रिकेट रिश्ते काफी पुराने हैं और दोनों टीमों के बीच खूब मुकाबले भी खेले गए हैं, लेकिन जिस मैदान पर 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के मैच खेले जाएंगे, वहां टीम इंडिया ने कम ही मुकाबले खेले हैं, लेकिन भारतीय फैंस यहां Team India के रिकॉर्ड को देख काफी खुश हो जाएंगे. 

टीम इंडिया के श्रीलंका में ऐसे हैं आंकड़े 

इस बार का एशिया कप पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जा रहा है, लेकिन टीम इंडिया अपना सारा मैच श्रीलंका में खेलेगी. टीम इंडिया अपने पहले दो मैच पल्लेकेले में खेलती हुई नजर आएगी. वहीं भारत अगर सुपर-4 में एंट्री करता है तो वह अपना मुकाबला फिर कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेलेगी. भारत ने साल 1985 से श्रीलंका में अब तक कुल 89 मैच खेला है जिसमें से 45 मैचों में जीत हासिल की है और 35 में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं अगर श्रीलंका के खिलाफ यहां खेले गए मैचों की बात की बात करें तो यहां भारत 64 मैच खेला है. जिसमें से भारत ने 30 में जीत और 28 में हार का सामना किया है.

यह भी पढ़ें: BAN Vs SL: एशिया कप में बांग्लादेश और श्रीलंका के मैच में देखने को मिलेगा 'नागिन डांस'! जानें कहां से शुरू हुई थी ये जंग

पल्लेकेले में ऐसा है भारत का रिकॉर्ड

IND vs PAK का मुकाबला पल्लेकेले में खेला जाएगा. यहां पर टीम इंडिया की रिकॉर्ड की बात करें तो पल्लेकेले में भारत ने अब कर 3 वनडे मैच खेला है और तीनों में जीत हासिल की है. एक बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने जीत हासिल की और दो बार लक्ष्य का पीछा करते हुए जीता है. इ