logo-image

BAN Vs SL: एशिया कप में बांग्लादेश और श्रीलंका के मैच में देखने को मिलेगा 'नागिन डांस'! जानें कहां से शुरू हुई थी ये जंग

Asia Cup 2023: बांग्लादेश और श्रीलंका के मैच में नागिन डांस देखने को मिलता है. आईए जानते हैं इसकी शुरुआत कब और कहां से हुई थी.

Updated on: 31 Aug 2023, 04:54 PM

नई दिल्ली:

BAN vs SL, Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का दूसरा आज (31 अगस्त) बांग्लादेश बनाम श्रीलंका (BAN vs SL) के बीच पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. बीते कुछ सालों में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली है. दोनों टीमों के मैच ने नागिन डांस की वजह से काफी सुर्खियां बटोरी है. एशिया कप में भी बांग्लादेश बनाम श्रीलंका को श्रीलंका के मैच में नगिन डांस एक बार देखने को मिल सकता है. हालांकि क्या आज जानते हैं कि इन दोनों टीमों के बीच में नागिन डांस की शुरुआत कैसे हुई थी. चलिए आज हम आपको बताते हैं कि कैसे इन दोनों के बीच नागिन डांस की जंग शुरू हुई थी.

ESPNcricinfo. की रिपोर्ट के मुताबिक नागिन डांस की एंट्री बांग्लादेश प्रीमियर लीग में हुई थी. दरअसल वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन समी ने बांग्लादेश के दाएं हाथ के स्पिनर नजमुल इस्लाम से कहा कि था कि वह एक सांप की तरह दिखते हैं. फिर क्या इसके बाद से नजमुल जब भी विकेट लेते तो वह नागिन डांस के साथ उसका जश्न मनाने लगे.

हालांकि जब साल 2018 में निदहास ट्रॉफी के लिए श्रीलंका ने बांग्लादेश का दौरा किया तो एक अलग जंग शुरू हो गई. दरअसल नजमुल ने इस टूर्नामेंट में विकेट लेने के बाद नागिन स्टाइल में जश्न मना रहे थे. बाद में श्रीलंका के खिलाड़ी ने नजमुल का मजाक उड़ाते हुए इसी स्टाइल को कॉपी किया. जिसे बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी मुश्फिकुर रहीम को यह बात पसंद नहीं आई और निदहास ट्रॉफी का मुकाबला जीतने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने नागिन डांस  के साथ जीत का जश्न मनाया.  

यह भी पढ़ें: IND vs PAK Weather : भारत और पाकिस्तान के मैच में बारिश बन सकती है विलेन, मुकाबले को लेकर आया बड़ा अपडेट

Asia Cup 2023 में देखने को मिल सकता है नागिन डांस

इसी टूर्नामेंट से बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच नागिन डांस की जंग शुरू हो गई. इनमे से जो भी टीमें एक दूसरे के खिलाफ जीत हासिल करती वग नागिन डांस के साथ उसके जीत का जश्न मनाती है. दोनों टीमों के फैंस भी ऐसा करते हुए देखा गया है. कई बार दोनों टीमों के खिलाड़ियों और फैंस के बीच नागिन डांस को लेकर झगड़ा भी देखने को भी मिला. हालांकि नागिन डांस अब बांग्लादेश और श्रीलंका के मैचों का ये सेलिब्रेशन हिस्सा बन चुका है. एशिया कप के दौरान दोनों  टीमों के मैच में भी ये नजारा देखने को मिल सकता है. हालांकि दोनों के खिलाड़ियों और फैंस के बीच यह जंग सिर्फ मैदान तक ही है.