logo-image

Asia Cup Points Table: अंक तालिका में भारत को झटका, पाकिस्तान ने मारा मौके पर चौका

Asia Cup 2023 Points Table: एशिया कप 2023 के सुपर-4 के मुकाबले शुरू हो चुके हैं. पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को हराकर अपना खाता भी खोल लिया है.

Updated on: 08 Sep 2023, 03:22 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 Points Table: एशिया कप 2023 के सुपर-4 के मुकाबले शुरू हो चुके हैं. पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को हराकर अपना खाता भी खोल लिया है. अभी भारतीय टीम के मुकाबले शुरू होने में समय है. 10 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच कोलंबो के मैदान पर खेला जाएगा. अंक तालिका की बात करें तो पाकिस्तान इस समय नंबर-1 पर काबिज है. टीम ने मौके का फायदा उठाया है. आप जरूर सोच रहे होंगे कि पाकिस्तान को ऐसा क्या मौका मिला है, जिससे इस टीम के मजे ही आ गए हैं.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : पाकिस्तान की जीत ने बढ़ा दी टीम इंडिया की टेंशन, अब इस तरह बनेगा फाइनल का समीकरण

पाकिस्तान के इस बात से आए मजे

जैसा आप जानते हैं कि इस समय पूरे श्रीलंका में बारिश का मौसम है. और टीम इंडिया के सभी मुकाबले श्रीलंका में ही हो रहे हैं. यानि कहीं ना कहीं टीम इंडिया के मुकाबलों पर बारिश का साया है. वहीं पाकिस्तान की बात करें तो टीम के सभी मैच लाहौर यानि पाकिस्तान में ही हो रहे हैं. जहां पर मौसम एक दम साफ है. इसका ये मतलब हुआ कि भारत के मुकाबले ज्यादा रद्द हुए तो टीम एक-एक अंक पाकिस्तान से पिछड़ सकती है.

ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया का मामला फंस गया था

ग्रुप स्टेज की बात करें तो टीम इंडिया के दोनों ही मुकाबले बारिश से बाधित रहे थे. हालांकि टीम ने आखिरी मुकाबले में 10 विकेट से जीत जरूर दर्ज की. लेकिन अब सुपर-4 में टीम के लिए बड़ी समस्या हो सकती है. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान अपने देश में हो रहेल मुकाबलों को आसानी से अपने नाम कर रहा है. 2 अंक हासिल कर रहा है. इसलिए हम रह रहे हैं कि पाकिस्तान मिले मौका का फायदा शानदार तरीके से उठा रहा है. 10 तारीख को होने वाले भारत-पाकिस्तान मुकाबले में भी 90 फीसदी चांस बारिश के हैं.