logo-image
लोकसभा चुनाव

Asia Cup 2023 : टीम इंडिया के दो जिगरी यार में से कौन होगा एशिया कप में कप्तान रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर?

IND vs PAK Asia Cup 2023 Playing 11 : एशिया कप में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिए टीम इंडिया के पास ईशान किशन और शुभमन गिल के रूप में दो विकल्प मौजूद हैं.

Updated on: 27 Aug 2023, 04:00 PM

highlights

  • एशिया कप का 30 अगस्त से होगा आगाज 
  • इस बार पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा एशिया कप 
  • एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का 2 सितंबर को होगा भिड़ंत

नई दिल्ली:

IND vs PAK Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 का 30 अगस्त से आगाज होने जा रहा है. टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. टीम इंडिया इस रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के दो विकल्प मौजूद हैं. पहले भी ये दोनों खिलाड़ी रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर रह चुके हैं. अब देखने वाली बात होगी कि एशिया कप में Rohit Sharma के साथ कौन ओपनिंग करता है. 

2. शुभमन गिल 

टीम इंडिया के युवा स्टार बल्लेबाज Shubman Gill पिछले कुछ वक्त से लगातार रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर रहे हैं. शिखर धवन के बाद वनडे में गिल ने ओपनर के तौर पर शानदार प्रदर्शन किया और सबको प्रभावित कर टीम में अपनी जगह बनाने में भी कामयाब हुए. बता दें कि गिल ने 2019 में डेब्यू किया था. गिल ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 23 मैचों में ओपनिंग की है और इसमें 66.21 की औसत से 1258 रन बनाए हैं. गिल किसी भी वक्त मैच को पलटने की काबिलियत है. ऐसे में वह एशिया कप में कप्तान Rohit Sharma के साथ ओपनिंग करने के प्रबल दावेदार हैं.

यह भी बढ़ें: IND vs PAK: बस पूरा होने वाला है इंतजार, भारत और पाकिस्तान के बीच होगा कांटेदार मुकाबला

1. ईशान किशन 

ईशान किशन ने हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के लिए ओपनिंग किया था. उन्होंने बतौर ओपनर 184 रन बनाए थे. इस दौरान वह 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' भी रहे. इसके अलावा उन्होंने पिछले साल के अंत में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में ओपनिंग करते हुए ही दोहरा शतक जड़ा था. वह अच्छी फॉर्म में हैं और विकेटकीपिंग से भी टीम इंडिया में योगदान दे सकते हैं. Ishan Kishan ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 17 वनडे मैचों में कुल 694 रन बनाए हैं. ऐसे में वह भी रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के दावेदार माने जा रहे हैं.