logo-image

IND vs PAK: बस पूरा होने वाला है इंतजार, भारत और पाकिस्तान के बीच होगा कांटेदार मुकाबला

IND vs PAK Asia Cup 2023: एशिया कप में दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो वनडे फॉर्मेट में भारत और पाकिस्तान का सामना कुल 13 बार हुआ है, जिसमें भारत ने 7 और पाकिस्तान ने 5 में जीत हासिल की.

Updated on: 27 Aug 2023, 10:31 AM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच 2 अक्टूबर को श्रीलंका के कैंडी में मुकाबला खेला जाने वाला है. यानी बस कुछ ही दिन इस महा-मुकाबला के लिए बचे हैं. हम सभी भारतीय फैंस और दूसरी तरफ पाकिस्तान फैंस भारत और पाकिस्तान मुकाबले के लिए सालों साल इंतजार करते हैं. हमें यह मौका मिलता है आईसीसी या फिर एसीसी टूर्नामेंट के समय, क्योंकि भारत और पाकिस्तान के बीच में कोई भी श्रृंखला नहीं होती है. इससे पहले T20 वर्ल्ड कप में जब भारत पाकिस्तान के साथ भिड़ा था, तब विराट कोहली ने शानदार पारी खेलकर टीम इंडिया की नय्या पर लगाया था. अब एक बार फिर से विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, गिल के साथ रविंद्र जडेजा के ऊपर जिम्मेदारी होगी कि टीम को आगे लेकर जाएं.

यह भी पढ़ें: भारत का Chandrayaan-3 सफल, अब World Cup 2023 भी जीतेगा भारत, Mumbai Indians ने बताया कैसा बन रहा संयोग

दबाव जो झेल गया वो जीत गया

भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मुकाबला होता है तो दबाव साफ दिखाई देता है. दबाव फैंस पर, दबाव खिलाड़ियों पर, क्योंकि हर एक गेंद पर मैच पलटता हुआ नजर आता है. ऐसे में जो खिलाड़ी इस दबाव को झेस जाते हैं वह जीत अपने नाम करने में सफल होते हैं. अगर दबाव की वजह से खिलाड़ी दब गए तो फिर हारना तय है.

भारत बनाम पाकिस्तान में कौन सी टीम है आगे

वहीं, अगर एशिया कप में दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड की बात करें तो वनडे फॉर्मेट में भारत और पाकिस्तान का सामना कुल 13 बार हुआ है, जिसमें भारत ने 7 और पाकिस्तान ने 5 में जीत हासिल की. एक मुकाबला बिना किसी नतीजे के समाप्त हुआ. आंकड़ों में टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. बता दें कि टूर्नामेंट का फाइनल 17 सितंबर को कोलंबो में खेला जाएगा.