logo-image

Asia Cup 2023 : धोनी के तैयार किए हुए ये 2 गेंदबाज भारत के लिए कहीं रोड़ा न बन जाएं, एशिया कप में दिखाएंगे दम

Sri Lanka vs Bangladesh : श्रीलंका का एशिया कप 2023 में पहला मैच बांग्लादेश के खिलाफ है, लेकिन सुपर फोर में श्रीलंका का भारत से भी सामना हो सकता है.

Updated on: 30 Aug 2023, 05:44 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 Sri Lanka vs Bangladesh : एशिया कप का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जा रहा है. वहीं श्रीलंका 31 अगस्त को बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेलने उतरेगा. दोनों टीमें पल्लेकल में आमने-सामने होंगी. एशिया कप के लिए श्रीलंका ने अपने स्क्वाड में दो शानदार गेंदबाजों को जगह दी है. टीम ने महीश तीक्षणा और मथीशा पथिराना को टीम में शामिल किया है. इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के दौरान ये दोनों गेंदबाज चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा थे. एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई में ये दोनों गेंदबाज तैयार हुए हैं.    

महीश तीक्षणा ने आईपीएल 2022 में अपना डेब्यू किया था. उन्होंने डेब्यू सीजन में 9 मैच और 12 विकेट हासिल किए. उस सीजन CSK के कप्तान धोनी ने तीक्षणा पर काफी भरोसा जताया था और तैयार किया था. तीक्षणा ने आईपीएल 2023 में भी शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 13 मैचों में 11 विकेट चटकाए. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन एक मैच में 33 रन देकर 4 विकेट लेना रहा था. अब वे श्रीलंका के लिए एशिया कप में खेलेंगे. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरते ही नेपाल क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, इस खास लिस्ट में हुआ शामिल

पथिराना को आईपीएल 2022 में सिर्फ दो मुकाबलों में खेलने का मौका मिला था. इस दौरान उन्होंने दो विकेट लिए. लेकिन IPL 2023 में उन्होंने 12 मैच खेले. पथिराना ने 12 मैचों में 19 विकेट अपने नाम किए. धोनी ने पथिराना के गेंदाबाजी स्किल डेवलेप करने में काफी मदद की. अब वह भी एशिया कप में श्रीलंका के लिए खेलने के लिए तैयार हैं. 

पथिराना और तीक्षणा एशिया कप में श्रीलंका के लिए अहम भूमिका निभा अदा कर सकते हैं. ये दोनों गेंदबाज भारत के खिलाफ भी खेल सकते हैं. दरअसल ग्रुप मैचों के बाद सुपर फोर के मैच खेले जाएंगे. इसमें भारत और श्रीलंका की भिड़ंत हो सकती है. ऐसे में ये दोनों गेंदबाज भारत के खिलाफ के लिए खतरा साबित हो सकते हैं. श्रीलंका का पहला ग्रुप मैच बांग्लादेश के खिलाफ है. वहीं दूसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ है.