logo-image
लोकसभा चुनाव

Asia Cup 2023: इतिहास में पहली बार टीम इंडिया की जर्सी पर होगा पाकिस्तान का नाम, जानें क्या है वजह

Indian Cricket Team: टीम इंडिया एशिया कप में अपना पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलने उतरेगी. इस मैच में भारत की जर्सी पर पाकिस्तान का नाम देखने को मिल सकता है.

Updated on: 10 Aug 2023, 04:11 PM

नई दिल्ली:

Pakistani Name On Indian Team Jersey : एशिया कप 2023 का 30 अगस्त से आगाज होगा. वहीं इसका फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा. इस बार यह टूर्नामेंट पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में खेला जाएगा. टीम इंडिया अपनी सभी मुकाबले श्रीलंका में खेलेगी. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एशिया कप में पहली बार ऐसा होगा कि टीम इंडिया की जर्सी पर पाकिस्तान का भी नाम होगा. बता दें कि पाकिस्तान एशिया कप का मुख्य होस्ट है.

एशिया कप का मुख्य आयोजक पाकिस्तान है, लेकिन वहीं सिर्फ 4 ही मुकाबले खेले जाएंगे. बाकी के 9 मुकाबले श्रीलंका में खेला जाएगा. वहीं भारत अपना सभी मैच श्रीलंका में खेलेगा. जबकि पाकिस्तान एशिया कप के मुख्य आयोजक है, इसलिए सभी टीमों की जर्सी पर पाकिस्तान का नाम हो सकता है. ऐसे में टीम इंडिया की जर्सी पर भी पाकिस्तान का नाम हो सकता है. भारत की जर्सी पर पाकिस्तान का नाम एशिया कप के लोगो को ठीक नीचे होगा. हालांकि अभी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. एशिया कप में भारतीय टीम अपना पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 में ये दो भारतीय बल्लेबाज मचाएंगे धमाल, गेंदबाजों की लगेगी क्लास

बता दें कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टोज वाला मुकाबला श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा. इस बार भारत और पाकिस्तान का 3 बार भिड़ंत हो सकता है. भारत और पाकिस्तान का ग्रुप स्टेज के अलावा सुपर-4 में भी आमना-सामना हो सकता है. सुपर-4 के अलावा फाइनल में भी दोनों टीमों की भिड़ंत हो सकती है. 

30 अगस्त से एशिया कप का आगाज होगा. इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच पाकिस्तान के मुल्तान में खेला जाएगा. इसके बाद बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम दूसरे मैच में श्रीलंका में एक दूसरे से भिड़ेगी. एशिया कप का फाइनल मुकाबला श्रीलंका की मेजबानी में खेला जाएगा.