logo-image

Asia Cup 2023 के लिए कप्तान रोहित ने शुरू की खास तैयारी, अब आएगा मजा

Asia Cup 2023: एशिया कप के लिए कप्तान रोहित ने अपना अभ्यास शुरू कर दिया है.

Updated on: 30 Jun 2023, 09:31 AM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023: साल 2023 भारतीय टीम के लिए बड़ा होने जा रहा है. इस साल टीम इंडिया को कई मौके मिलने जा रहे हैं कि वो अपने सपने पूरा कर सके. एक मौका तो हाथ से निकल गया है. टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप हार गई. हालांकि अब एशिया कप है. टीम इंडिया साल 2018 में आखिरी बार ये कप अपने नाम करने में सफल रही थी. टीम के पास 5 साल बाद जीतने का मौका रहेगा. वहीं दूसरी तरफ ठीक इसके बाद टीम इंडिया को विश्व कप 2023 खेलना है. इसलिए भी एशिया कप का रोल बड़ा है. खैर, आपको बताते हैं कि इस एशिया कप के लिए कप्तान रोहित शर्मा कोई भी कसर नहीं छोड़ने वाले हैं. 

ये भी पढ़ें : Asia Cup से आए पैसों को हाथ भी नहीं लगाता BCCI, नेक काम में होते हैं खर्च

इस कमी को दूर करने में लगे हैं कप्तान रोहित

कप्तान साहब ने इसके लिए प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. जैसा आप जानते हैं कि बाहर जाती हुई बॉल पर रोहित अक्सर फंसते हुए नजर आते हैं. तेज गेंदबाजों ने उनकी इस कमजोरी को पकड़ लिया है. अब ज्यादातर वो रोहित को इसी गेंद पर ऑउट कर रहे हैं. ऐसे में रोहित ने बाहर जाती हुई गेंदों का अभ्यास शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें : क्या आप जानते हैं धोनी ने क्यों कभी नहीं बनवाया कोई टैटू? वजह कर देगी हैरान

5 साल का पूरा होगा इंतजार

इससे ना सिर्फ एशिया कप में फायदा होगा, बल्कि भारत को विश्व कप 2023 में भी रोहित कमाल की पारी खेल सकेंगे. रोहित बाहर जाती बॉलों को छोड़ रहे हैं. साथ में अपने कदमों पर भी ध्यान दे रहे हैं. उम्मीद करते हैं कि एशिया कप भारत 5 साल के बाद जीतने में सफल रहेगा. वहीं साल 2011 के बाद एक बार फिर 50 ओवर का विश्व कप भी जीतेगा. लेकिन इसके लिए ऐसे ही रोहित के साथ दूसरे खिलाड़ियों को अभ्यास करने की जरूरत है.