logo-image

पाकिस्तान ने अचानक बढ़ा दी भारत की टेंशन, नहीं सॉल्व हुई टीम इंडिया की प्रॉब्लम तो...

Asia Cup 2023 IND vs PAK : 2 सितंबर को खेले जाने वाले हाईवोल्टेज मैच से पहले पाकिस्तान ने टीम इंडिया की चिंता बढ़ा दी है. कप्तान रोहित शर्मा को अब और भी सावधानी अपनानी पड़ेगी...

Updated on: 31 Aug 2023, 08:52 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 IND vs PAK : भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा. क्रिकेट के गलियारों में इस हाईवोल्टेज मैच को लेकर प्रिडिक्शंस हो रही हैं. कोई कह रहा है की भारत जीतेगा, तो किसी का मानना है की पाकिस्तान का पलड़ा भारी है. मगर, इस बीच नेपाल के खिलाफ पाकिस्तान की जीत ने टीम इंडिया की चिंता बढ़ा दी है. ये कहना गलत नहीं होगा की IND vs PAK मैच के दौरान पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के होश उड़ा रखे हैं.

नेपाल के खिलाफ बाबर-इफ्तिकार ने लगाए शतक

पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेले गए मुकाबले के साथ ही एशिया कप 2023 की शुरुआत हुई. मगर, उधर पाकिस्तानी बल्लेबाज मैदान पर बैटिंग कर रहे थे, इधर भारतीय गेंदबाजों की मुश्किल बढ़ती जा रही थी. असल में, PAK vs NEP के बीच खेले गए मैच में कप्तान बाबर आजम ने 151(131) और इफ्तिकार अहमद ने 109(71) रनों की शतकीय पारी खेली. इन दोनों ने नेपाल के गेंदबाजों की क्लास लगा दी थी और इनकी बैटिंग देखकर भारतीय टीम की चिंता बढ़ गई है. इससे साबित होता है की पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर बहुत ही अच्छी स्थिति में है, जबकि टीम इंडिया का मध्य क्रम उसकी सबसे बड़ी कमजोरी है. 

ये भी पढ़ें : बारिश के कारण कैंसिल हुआ भारत-पाकिस्तान मैच, तो किसे होगा फायदा? क्या है नियम

भारत का मध्य क्रम कर सकता है परेशान

पाकिस्तान के साथ खेले जाने वाले अहम मुकाबले में टीम इंडिया की चिंता उसका मिडिल ऑर्डर है. जी हां, पिछले कई सालों से देखा गया है की भारतीय टीम का अगर टॉप ऑर्डर फेल हो जाता है, तो मध्य क्रम बुरी तरह से फ्लॉप हो जाता है. मिडिल ऑर्डर में हार्दिक पांड्या, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव पर सारी जिम्मेदारी होंगी. हालांकि, नंबर-4 पर सूर्यकुमार यादव खेलेंगे या श्रेयस अय्यर अभी इसका फैसला भी नहीं हो सका है. अब देखने वाली बात होगी की भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच में कौन सी टीम बाजी मारती है.