logo-image

बांग्लादेश की हार को लंकाई फैंस ने नागिन डांस से किया सेलिब्रेट, VIDEO वायरल

Nagin Dance After Sri Lanka Win Against Bangladesh : श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराया. इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर श्रीलंकाई फैंस के नागिन डांस का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

Updated on: 31 Aug 2023, 11:48 PM

नई दिल्ली:

Nagin Dance After Sri Lanka Win Against Bangladesh : बांग्लादेश क्रिकेट टीम को हराकर श्रीलंका ने एशिया कप 2023 में अपने अभियान की विजयी आगाज किया है. गुरुवार को पल्लेकेले में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया. इस जीत के बाद श्रीलंका के फैंस ने बांग्लादेशी खिलाड़ियों को चिढ़ाते हुए स्टेडियम के बाहर जमकर नागिन डांस किया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वैसे आपको बता दें, ये नागिन डांस की इतिहास काफी पुराना है. 

फैंस ने किया गजब का नागिन डांस

वैसे तो बांग्लादेशी खिलाड़ी और उनके फैंस अक्सर मैच जीतने के बाद नागिन डांस करते दिखते हैं. लेकिन, गुरुवार को श्रीलंका के हाथों मिली हार के बाद जहां, बांग्लादेशी खिलाड़ी खामोश रहे. लेकिन, इस जीत के बाद श्रीलंका के फैंस ने बांग्लादेशी खिलाड़ियों के सामने जमकर नागिन डांस किया. जी हां, इस वक्त कई वीडियोज सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं, जिसमें साफ देखा जा सकता है किस तरह मेजबान टीम के फैंस नागिन डांस के जरिए अपनी खुशी जाहिर करते नजर आ रहे हैं.

कब से शुरू हुआ ये नागिन डांस का सिलसिला?

श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच नागिन डांस (Nagin Dance) का सिलसिला कब शुरू हुआ? खबरों की मानें, तो बांग्लादेश प्रीमियर लीग में नागिन डांस की शुरुआत हुई. पूर्व कैरेबियाई खिलाड़ी डेरेन सेमी ने बांग्लादेश के स्पिनर नजमुल इस्लाम को बोला था कि वो सांप की तरह हैं. इसके बाद से नजमुल जब भी विकेट लेते, तो वो नागिन डांस करके ही विकेट सेलिब्रेट करते. मगर, साल 2018 में श्रीलंका ने बांग्लादेश का दौरा किया था. तभी से श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच कट्टर प्रतिद्वंदिता के बीच नागिन डांस की कहानी शुरू हुई.

नजमुल ने विकेट लिया और अपने नागिन डांस वाले अंदाज में ही सेलिब्रेट करने लगे. लेकिन फिर, श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने नजमुल का मजाक उड़ाते हुए उन्हीं के स्टाइल को कॉपी कर दिया. ये बात बांग्लादेशी खिलाड़ियों रो रास नहीं आई और फिर निदाहास ट्रॉफी में जीतने के बाद उन्होंने नागिन डांस किया. इसके बाद तो अब जब भी ये दोनों टीमें आमने-सामने आती हैं, तो Nagin Dance दिखना कॉमन हो गया है. 

ये भी पढ़ें : यहां देखें कैसे श्रीलंका ने 5 विकेट से बांग्लादेश को हराया