News Nation Logo
Banner

Asia Cup: रोहित शर्मा का कौन होगा जोड़ीदार, सात जोड़ियों को आजमा चुकी टीम इंडिया

Asia CUP 2022: टीम इंडिया में कई ओपनिंग जोड़ी को आजमाया जा चुका है, लेकिन तय नहीं हो पाया है कि कप्तान रोहित शर्मा के साथ दूसरा कौन सा खिलाड़ी सलामी बल्लेबाजी करेगा.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 04 Aug 2022, 11:51:28 PM
Team India Opening Pair

Team India Opening Pair (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली :  

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया शुरूआती तीन मुकाबले भी खेल चुकी है. जिसमें टीम 2-1 बढ़त बनाई हुई है. सीरीज का आखिरी दो मुकाबला अमेरिका के फ्लोरिडा में खेला जाएगा. टीम इंडिया एशिया कप (Asia Cup) की तैयारियों में जुट गई है. लेकिन टीम इंडिया की सबसे बड़ी चुनौती ओपनिंग जोड़ी को लेकर है. टीम इंडिया में कई ओपनिंग जोड़ी (Opening Pair) को आजमाया जा चुका है, लेकिन तय नहीं हो पाया है कि कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ दूसरा कौन सा खिलाड़ी सलामी बल्लेबाजी करेगा.  

टीम इंडिया (Team India) लगातार इस कोशिश में है कि टीम में जितनी भी कमी है, सभी पर बेहतरीन तरीके से काम कर कमी को दूर किया जा सके. लेकिन टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती यही है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ दूसरा बल्लेबाज कौन होगा, जो एशिया कप में सलामी बल्लेबाजी करता हुआ दिखाई देगा. इस साल टीम इंडिया ने सात अलग-अलग सलामी जोड़ियों को आजमाया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 मैचों की खेली जा रही मौजूदा सीरीज में रोहित शर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को जोड़ी को आजमाया जा रहा है.  

टीम इंडिया (Team India) की पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही है. पार्थिव पटेल का कहना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) एशिया कप में सलामी बल्लेबाजी कर सकते हैं. पार्थिव पटेल ने ऐसा इसलिए कहा है कि टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी केएल राहुल (KL Rahul) का चोट चिंता का विषय है. केएल राहुल हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से इस महीने जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली एकदिवसीय सीरीज (ODI Series) में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं. 

पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने क्रिकबज से कहा कि मैं संयोजन के बारे में कहता रहता हूं क्योंकि यह महत्वपूर्ण होने जा रहा है. आप विराट कोहली को एशिया कप में ओपन करते हुए  देख सकते हैं क्योंकि केएल राहुल अभी फिट नहीं हैं और भारत ने दूसरे सलामी बल्लेबाजों को भी ट्राई किया है. उन्होंने इस सीरीज में ईशान किशन, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव को आजमाया है. 

यह भी पढ़ें: CWG 2022: भारत ने बॉक्सिंग में 6 मेडल पक्के किए, पदकों की संख्या बढ़कर इतनी हुई

पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने आगे कहा कि विराट कोहली की क्षमताओं के बारे में कोई संदेह नहीं है. यह सिर्फ फॉर्म के बारे में है, यह सिर्फ इस बारे में है कि आप उन्हें किस स्थिति में खेलते देखना चाहते हैं. इसलिए एशिया कप काफी अहम हो जाता है. उनके लिए ही नहीं, परंतु भारत के दृष्टिकोण से कि उन्हें सही कॉम्बिनेशन मिलने जा रहा है या नहीं.

टीम इंडिया (Team India) इस साल 7 सलामी जोड़ियो को आजमा चुकी है. टीम इंडिया मे रोहित शर्मा-ईशान किशन की जोड़ी को आजमाया. इसके संजू सैमसन-रोहित शर्मा. फिर ऋतुराज गायकवाड़-ईशान किशन. फिर दीपक हुड्डा-ईशान किशन. इसके बाद संजू सैमसन-ईशान किशन. फिर रोहित शर्मा-ऋषभ पंत और अब रोहित शर्मा-सूर्यकुमार यादव की सलामी जोड़ी को आजमाया जा रहा है. अब देखना है कि एशिया कप (Asia Cup) और टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में टीम इंडिया किस सलामी जोड़ी के साथ मैदान पर ऊतरती है. 

First Published : 04 Aug 2022, 11:39:35 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.