News Nation Logo

Asia Cup 2022: रोहित और विराट आपस में भिड़े, टीम इंडिया को होगा फायदा

Satyam Dubey | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 01 Sep 2022, 05:04:17 PM
Rohit Sharma Virat Kohli

Rohit Sharma Virat Kohli (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली :  

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया की शानदार शुरुआत हुई है. टीम इंडिया ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ आगाज किया था. पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया पांच विकेट से जीतने में सफल हुई थी. टीम इंडिया एशिया कप में दूसरा मुकाबला हांगकांग के खिलाफ खेली. हांगकांग के खिलाफ खेले गए मुकाबले को टीम इंडिया 40 रनों से जीतकर सुपर फोर में जगह पक्की कर ली है. पहले मुकाबले में टीम इंडिया की जीत में हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और विराट कोहली ने अहम भूमिका निभाई थी. जबकि दूसरे मुकाबले में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने अहम भूमिका निभाई. 

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 35 रनों की पारी खेली थी. जबकि टीम के कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ 12 रन ही बना पाए थे. हांगकांग के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विराट कोहली ने 44 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 59 रनों की पारी खेली. जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने 21 रन बनाए. इस मुकाबले को विराट कोहली और रोहित शर्मा एक मामले में बराबरी पर आ गए हैं. जबकि इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा कोई भी आसपास नहीं है. आइए जानते हैं दोनों खिलाड़ी किस मामले में बराबरी पर आ गए हैं. 

दरअसल, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 59 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. अब टी20 इंटरनेशनल में विराट कोहली के नाम 31 अर्धशतक दर्ज हो गए हैं. जबकि कप्तान रोहित शर्मा के नाम भी टी20 इंटरनेशनल में अब तक 31 अर्धशतक दर्ज हैं. यानि कि टी20 में कप्तान और पूर्व कप्तान के नाम टी20 इंटरनेशनल में 31 अर्धशतक दर्ज हो गए हैं. विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल के 93 पारियों में 31 अर्धशतक जड़ा है. जबकि रोहित शर्मा के नाम इतने अर्धशतक टी20 इंटरनेशनल की 126 पारियों में दर्ज हैं. ऐसे में दोनों खिलाड़ी जितना ज्यादा अर्धशतक लगाकर एक-दूसरे को टक्कर देंगे, संभवत: टीम इंडिया को उतना ही ज्यादा टी20 मुकाबले जीतने में सफलता मिलेगी. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: रोहित-विराट के लिए आज का दिन काफी खास, पक्का गरजेगा बल्ला

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो पहले पायदान पर विराट कोहली और दूसरे पायदान पर रोहित शर्मा हैं. जबकि तीसरे पायदान पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं. बाबर आजम टी20 इंटरनेशनल की 70 पारियों में 27 अर्धशतक लगाकर तीसरे पायदान पर हैं. जबकि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी डेविड वार्नर टी20 इंटरनेशनल की 91 पारियों में 23 अर्धशतक लगातक चौथे पायदान पर हैं. न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल टी20 इंटरनेशनल की 117 पारियों में 22 अर्धशतक लगाकर पांचवें पायदान पर हैं. 

First Published : 01 Sep 2022, 04:57:32 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.