News Nation Logo

Asia Cup 2022: रोहित-विराट के लिए आज का दिन काफी खास, पक्का गरजेगा बल्ला

Satyam Dubey | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 31 Aug 2022, 04:22:00 PM
Rohit Sharma Virat Kohli

Rohit Sharma Virat Kohli (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया की शानदार शुरूआत हुई है. रविवार को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर एशिया कप का आगाज किया है. टीम इंडिया की जीत में हार्दिक पांड्या ने अहम भूमिका निभाई. हार्दिक पांड्या ने पहले गेंद से फिर बल्ले से कमाल कर पाकिस्तान को चित्त कर दिया. हार्दिक पांड्या के अलावा भुवनेश्वर कुमार और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी टीम की जीत में योगदान दिया. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए आज का दिन काफी खास है. दोनों ही खिलाड़ी आज का दिन भूलना नहीं चाहेंगे. 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने आज ही के दिन साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ शानदार शतक जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. साल 2017 में टीम इंडिया श्रीलंका के दौरे पर थी. जहां दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी. टीम इंडिया ने आज के दिन सीरीज का चौथा मुकाबला खेली थी. इस मुकाबले को टीम इंडिया 168 रनों के बड़े अंतर से जीती थी. इस मुकाबले में दो भारतीय खिलाड़ियों ने शतक जड़ा था. 

साल 2017 में आज के दिन श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पांच वनडे मुकाबलों की सीरीजी के चौथे मुकाबले में रोहित शर्मा ने 88 गेंदों का सामना करते हुए 104 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली थी. इस दौरान रोहित शर्मा के बल्ले से 11 चौके और तीन छक्के निकले थे. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए तत्कालीन कप्तान विराट कोहली ने 96 गेंदों का सामना करते हुए 131 रनों की शानदार पारी खेली थी. इस दौरान विराट कोहली के बल्ले से 17 चौके और दो छक्के निकले थे. 

विराट कोहली के बल्ले से पिछले तीन सालों से एक भी शतक देखने को नहीं मिला है. ऐसे में जिस तरह से विराट कोहली ने साल 2017 में शतक लगाताय था. उम्मीद है कि विराट कोहली आज हांगकांग के खिलाफ बड़ी पारी खेल सकते हैं. वहीं रोहित शर्मा के बल्ले से काफी दिनों से बड़ी पारी देखने को नहीं मिल पा रही है. उम्मीद है कि रोहित शर्मा के बल्ले से बड़ी पारी देखने को मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: विराट कोहली के इस रवैये से घबराई हांगकांग, अब क्या करेगी टीम!

एशिया कप 2022 का आगाज टीम इंडिया ने पाकिस्तान के हराकर शानदार तरीके से किया है. टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया है. कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से इस मुकाबले में 12 रन निकले थे. जबकि विराट कोहली ने 34 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली थी. विराट कोहली ने ये पारी धीमी तो जरूर खेली थी, लेकिन टीम की जीत में काफी उपयोगी थी. ऐसे में उम्मीद है कि हांगकांग के खिलाफ दोनों खिलाड़ियों के बल्ले से रन निकल सकते हैं. 

First Published : 31 Aug 2022, 04:22:00 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.