logo-image

Asia Cup 2022: इस खिलाड़ी के प्लेइंग इलेवन में शामिल होते ही टीम इंडिया की जीत पक्की!

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है.

Updated on: 21 Aug 2022, 04:45 PM

नई दिल्ली :

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) की तैयारियों में टीम इंडिया पूरी तरह से जुट गई है. बीसीसीआई (BCCI) ने एशिया कप 2022 के लिए भारतीय क्वाड का ऐलान भी कर दिया है. टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) करेंगे. जबकि एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है. एशिया कप के लिए टीम इंडिया में युवा खिलाड़ी दीपक हूडा (Deepak Hooda) का भी चयन किया गया है. उम्मीद है कि दीपक हूडा प्लेइंग इलेवन (Playing XI) का भी हिस्सा होंगे. 

युवा खिलाड़ी दीपक हूडा (Deepak Hooda) टीम इंडिया के लिए काफी लकी साबित हो रहे हैं. बतौर खिलाड़ी दीपक हूडा जब भी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए हैं, टीम को जीतने से कोई रोक नहीं पाता है. ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, बल्कि इस बात की गवाही आंकड़े दे रहे हैं. आपको बता दें कि दीपक हूडा टीम इंडिया (Team India) से अभी तक 16 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, और टीम इंडिया सभी मुकाबलों को जीतने में सफल हुई है. दीपक हूडा टीम इंडिया से 6 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं, ये सभी मुकाबले टीम जीती है. जबकि 10 वनडे मुकाबले खेल चुके हैं, और दसों मुकाबलों टीम जीतने में सफलता हासिल की है. दीपक हूडा जब भी टीम इंडिया में शामिल होते हैं, टीम की जीत की गारंटी हो जाती है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: मैच से पहले ही दिखने लगे पाकिस्तान के हार के लक्षण! रोहित-विराट करेंगे काम तमाम

दीपक हूडा (Deepak Hooda) का टीम इंडिया में चयन आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने की वजह से हुआ है. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दीपक हूडा लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम का हिस्सा थे. आईपीएल 2022 में दीपक हूडा 15 मैच खेले, इस दौरान उन्होंने 451 रन बनाए. आईपीएल 2022 में दीपक हूडा के बल्ले से 4 अर्धशतक निकला था. दीपक हूडा के आईपीएल करियर की बात करें तो आईपीएल में दीपक हूडा अब तक 95 मुकाबले खेले हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 1236 रन निकला है. दीपक हूडा के बल्ले से आईपीएल में 7 अर्धशतक निकला है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: विराट कोहली इन देशों पर पड़े भारी, बराबरी करने को तरसी टीमें

दीपक हूडा (Deepak Hooda) के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो दीपक हूडा 7 वनडे मुकाबलों की 5 पारियों में 140 रन निकला है. वहीं टी20 इंटरनेशनल की बात करें तो 9 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों की 7 पारियों में 274 रन बनाए हैं. इस दौरान दीपक हूडा के बल्ले से एक शतक देखने को मिला है.