News Nation Logo

PAK vs AFG: भारत एशिया कप से बाहर, 11 सितंबर को पाक-श्रीलंका के बीच होगा फाइनल मुकाबला

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 08 Sep 2022, 08:06:32 AM
1661707622 team india

Team India (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

PAK vs AFG Asia Cup 2022: एशिया कप से सुपर-4 में अगानिस्तान (Afghanistan) के हारते ही टीम इंडिया (Team India) का फाइनल में पहुंचने का सपना भी टूट गया. बुधवार को शारजाह में खेले गए एक रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान (Pakistan) ने अफगानिस्तान को 1 विकेट से हराया. अब 11 सितंबर को पाकिस्तान और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. सुपर-4 के अभी दो मैच बचे हुए हैं. जिसमें भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा. वहीं एक मुकाबला अभी पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा. लेकिन पाकिस्तान और श्रीलंका का फाइनल खेलना तय है.

टीम इंडिया एशिया कप के सुपर-4 के अपने आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान को हरा भी देती है तो वह एशिया कप के फाइनल में नहीं पहुंच सकती है. क्योंकि इस जीत से भारत को सिर्फ दो ही अंक मिलेगा जो पाकिस्तान और श्रीलंका से कम है. पाकिस्तान और श्रीलंका के चार-चार अंक हैं. 

ऐसा रहा मुकाबला

बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 6 विकेट खोकर 129 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. हजरतुल्लाह (Hazratullah Zazai) और रहमानुल्लाह गुरबाज़ (Rahmanullah Gurbaz) सलामी बल्लेबाजी करने आए. हजरतुल्लाह ने 17 गेंदों का सामना करते हुए 21 रनों की पारी खेली. रहमानुल्लाह ने 11 गेंदों का सामना करते हुए 17 रनों की पारी खेली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए इब्राहिम जदरान (Ibrahim Zadran) ने 35 रनों की पारी खेली. करीम जनत ने 15 रनों की पारी खेली. नजीबुल्लाह जादरान ने 10 रनों की पारी खेली. राशिद खान के 18 रनों की बदौलत अफगानिस्तान की टीम 6 विकेट पर 129 रनों का स्कोर खड़ा किया. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: जिस-जिस पर किया सबसे ज्यादा भरोसा, उसी ने डूबाई टीम इंडिया की लुटिया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम से मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) और कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) सलामी बल्लेबाजी करने उतरे. बाबर आजम बिना खाता खोले आउट हो गए. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 20 ने 20 रनों की पारी खेली. इफ्तिखार अहम (Iftikhar Ahmad) 33 गेंदों का सामना करते हुए 30 रनों की पारी खेली. शादाब खान (Shadab Khan) ने 26 गेंदों का सामना करते हुए 36 रनों की पारी खेली. आसिफ अली (Asif Ali) ने 16 रनों की पारी खेली. नसीम शाह (Naseem Shah) के 4 गेंदों में 14 रनों की बदौलत पाकिस्तान की टीम 19.2 ओवर में 131 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया. 

First Published : 08 Sep 2022, 08:06:32 AM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.