logo-image

Asia Cup 2022: टीम इंडिया ने हांगकांग को हराकर सुपर फोर में की एंट्री

Asia Cup 2022: बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 192 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में हांगकांग की टीम ने 5 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी. टीम इंडिया से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 68 रनों की पारी खेली.

Updated on: 31 Aug 2022, 11:24 PM

नई दिल्ली :

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया की शानदार शुरुआत हुई है. टीम इंडिया एशिया कप के अपना दूसरा मुकाबला आज हांगकांग के खिलाफ खेली. इस मुकाबले को टीम इंडिया ने 40 रनों से जीती. हांगकांग के कप्तान निजाकत खान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 2 विकेट खोकर 192 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में हांगकांग की टीम ने 5 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी. टीम इंडिया से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 68 रनों की पारी खेली. 

टीम इंडिया से रोहित शर्मा और केएल राहुल सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने उतरे . केएल राहुल ने 39 गेंदों का सामना कर 36 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 2 छक्के देखने को मिले. दूसरे सलामी बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा ने 13 गेंदों का सामना करते हुए 21 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और एक छक्का देखने को मिला. 

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 44 गेंदों का सामना कर नाबाद 59 रनों की पारी खेली. इस दौरान कोहली के बल्ले से एक चौका और तीन छक्के देखने को मिले. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंदों का सामना कर 68 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 6 चौके और 6 छक्के देखने को मिले.  

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: रोहित-विराट के लिए आज का दिन काफी खास, पक्का गरजेगा बल्ला

टीम इंडिया के गेंदबाजों की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार ने गेंदबाजी की शुरूआत की. भुवनेश्वर कुमार ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 15 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 44 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया. रविंद्र जडेजा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 15 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. आवेश खान ने 4 ओवर की गेंदबाजी की सबसे ज्यादा 53 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. युजवेंद्र चहल ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 18 रन खर्च किया. विराट कोहली ने एक ओवर की गेंदबाजी की 6 रन खर्च किया.