News Nation Logo

Asia Cup 2022: नो बॉल पर जीता श्रीलंका, बांग्लादेश की उम्मीद खत्म

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 01 Sep 2022, 11:49:48 PM
Sri Lanka Cricket Team

Sri Lanka Cricket Team (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली :  

एशिया कप 2022 का पांचवां मुकाबला आज श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला गया. श्रीलंका की टीम ने रोमांचल तरीके से 2 विकेट से मुकाबला जीतकर सुपर फोर में एंट्री ले ली. वहीं बांग्लादेश की उम्मीद खत्म हो गई. श्रीलंका के कप्तान डसून सनाका ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्योता पाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 7 विकेट खोकर 183 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. जवाब में श्रीलंका की टीम ने 19.2 ओवर में आठ विकेट खोकर 184 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया. 

लक्ष्या का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम से पथुम निसांका और कुशाल मेंडिस सलामी बल्लेबाजी करने आए. पथुम निसांका ने 19 गेंदों का सामना करते हुए 20 रनों की पारी खेली. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज कुशाल मेंडिस 37 गेंदों का सामना करते हुए 60 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके और तीन छक्के देखने को मिले. कप्तान डसून शनका ने 33 गेंदों का सामना करने हुए 45 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और दो छक्के देखने को मिले. चमिका करुणारत्ने ने 10 गेंदों का सामना करते हुए 16 रनों की कीफायती पारी खेली. असीथा फर्नाडों ने तीन गेंदों का सामना करते हुए 10 रनों की मैच चिताऊ पारी खेली. 

आखिरी ओवर में श्रीलंका को जीत के लिए आठ रनों की जरूरत थी. बांग्लादेश की टीम से आखिरी ओवर मेहदी हसन करने आए. पहली गेंद महेश दीक्षना खेले. इस गेंद पर एक रन श्रीलंका को बाई के रूप में मिला. दूसरी गेंद पर गेंद पर असीथा फर्नाडो ने चौका लगाया. तीसरी गेंद मेहदी हसन ने फेंकी तो जरूर लेकिन वो नो बॉल हो गई. इस गेंद पर श्रीलंका को दो रन और मिल गया. इस तरीके के 19.2 ओवर में श्रीलंका की टीम मुकाबला जीतकर सुपर फोर में एंट्री कर ली.  

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: रोहित और विराट आपस में भिड़े, टीम इंडिया को होगा फायदा

बांग्लादेश की बात करें तो मेहदी हसन ने सलामी बल्लेबाजी करते हुए 38 रनों की पारी खेली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान शाकीब अल हसन ने 24 रन बनाए. आफिफ हुसैन ने 39 रनों की पारी खेली. महमुदुल्लाह रियाद ने 27 रनों की पारी खेली. मोसाद्देक हुसैन ने 24 रनों की पारी खेली. तस्कीन अहमद के 11 रनों की बदौलत बांग्लादेश की टीम 183 रनों की स्कोर करने में सफल हुई, लेकिन बांग्लादेश के गेंदबाज रन बनाने में असफल हो गए. 

First Published : 01 Sep 2022, 11:49:48 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.