logo-image

Asia Cup: श्रीलंका ने पाक को दिखाई फाइनल की झलक, 5 विकेट से हराया

Asia Cup 2022: पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 19.1 ओवर में 121 रन पर ढेर हो गई. जवाब में श्रीलंका की टीम ने 17 ओवर में 5 विकेट खोकर 124 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया.

Updated on: 09 Sep 2022, 11:13 PM

नई दिल्ली :

एशिया कप 2022 का सुपर फोर मुकाबला आज पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया. श्रीलंका की टीम ने इस मुकाबले में ही पाकिस्तान को फाइनल का झलक दिखा दी. श्रीलंका ने पाकिस्तान को धमाकेदार अंदाज में 6 विकेट से हरा दिया है. श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 19.1 ओवर में 121 रन पर ढेर हो गई. जवाब में श्रीलंका की टीम ने 17 ओवर में 5 विकेट खोकर 124 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. दोनों टीमें 11 सितंबर रविवार को फाइनल मुकाबले में भिड़ेंगी. लेकिन श्रीलंका ने इससे पहले ही पाकिस्तान को झलक दिखा दी है. 

पाकिस्तान की टीम से मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम सलामी बल्लेबाजी करने आए. मोहम्मद रिजवान ने 14 गेंदों का सामना करते हुए 14 रन बनाए. दूसरे सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 30 रनों की पारी खेली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए फखर जमां 13 रन बनाए. नंबर चार बल्लेबाजी करने आए इफ्तिखार अहमद 13 रन बनाए. मोहम्मद नवाज की 26 रनों की बदौलत पाकिस्तान की टीम 19.1 ओवर में 121 रन बनाने में सफल हुई.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम से पथुम निसांका और कुशाल मेंडिस सलामी बल्लेबाजी करने आए. निसांका ने नाबाद 48 गेंदों का सामना करते हुए 55 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और एक छक्का निकला. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज मेंडिस बिना खाता खोले आउट हो गए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए दनुष्का गुनाथिलका भी बिना खाता खोले पवेलियन की राह पकड़ ली. मध्यक्रम में भानुका राजपक्षे ने 19 गेंदों का सामना करते हुए 24 रनों की पारी खेली. कप्तान डूसन शनाका ने 21 रनों की पारी खेली. वानिंदु हसरंगा के नाबाद 10 रनों की बदौलत श्रीलंका की टीम 5 विकेट खोकर आसानी से मुकाबला जीतने में सफल हुई. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup के लिए जल्द होगा टीम इंडिया का ऐलान! इन चुनौतियों से कैसे मिलेगी निजात

श्रीलंका की गेंदबाजी की बात करें तो आज के मुकाबले में श्रीलंका की गेंदबाजी काफी शानदार रही. महेश दीक्षाना ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 21 रन खर्च कर दो विकेट अपने नाम किया. प्रमोद मदुशन ने 2.1 ओवर की गेंदबाजी की 21 रन खर्च कर दो विकेट झटका. वानिंदु हसरंगा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 21 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किया. धनंजया डे सिल्वा और चमिका करुणारत्ने ने एक-एक विकेट अपने नाम कर पाकिस्तानी टीम को 19.1 ओवर में ही ढेर कर दिया.