logo-image

Asia Cup 2022: रोहित ने की विराट की बराबरी, हारने के बाद भी आंकड़े दे रहे ये गवाही

Asia Cup 2022: श्रीलंका के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने 173 रनों का स्कोर खड़ा किया था. इसके बाद भी टीम इंडिया स्कोर डिफेंड नहीं कर पाई. कप्तान रोहित शर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी थी.

Updated on: 07 Sep 2022, 06:49 PM

नई दिल्ली :

एशिया कप 2022 में सुपर फोर का का दूसरा मुकाबला टीम इंडिया मंगलवार को खेली. इस मुकाबले में टीम इंडिया को छ: विकेट से हार का सामना करना पड़ा है. श्रीलंका से मुकाबला गंवाने के बाद टीम इंडिया अब एशिया कप से बाहर होने के कगार पर खड़ी है. इस मुकाबले में भी टीम की गेंदबाजी काफी कमजोर दिखी. जबकि बल्लेबाजों ने 173 रनों का स्कोर खड़ा किया था. इसके बाद भी टीम इंडिया स्कोर डिफेंड नहीं कर पाई. कप्तान रोहित शर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाजी थी. आज हम आपको रोहित शर्मा के एक ऐसे जादूई आंकड़े को बताएंगे. जो टीम इंडिया के लिए काफी अच्छा है. 

एशिया कप 2022 के सुपर फोर राउंड के अपने दूसरे मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा रनों की पारी खेली. रोहित शर्मा ने 41 गेंदों का सामना करते हुए 175.61 की स्ट्राइक रेट से 72 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 4 छक्के देखने को मिले. रोहित शर्मा के 72 रनों की ही मदद से टीम इंडिया 173 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा का 32वां अर्धशक है. अब रोहित शर्मा और विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल में 32-32 शतक लगाकर सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में बराबरी पर आ गए हैं. 

रोहित शर्मा टीम इंडिया से खेलते हुए टी20 इंटरनेशनल में 32 अर्धशतक जड़ चुके हैं. टीम इंडिया के लिए अच्छी बात यह है कि रोहित के 32 अर्धशतकों में सिर्फ चार अर्धशतक ऐसे रहे हैं, जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है. यानि कि रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल में 32 अर्धशतकों में 28 बार टीम इंडिया को जीत मिली है. आपको बता दें कि साल 2010 में रोहित शर्मा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिजटाउन में नाबाद 97 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: जिस-जिस पर किया सबसे ज्यादा भरोसा, उसी ने डूबाई टीम इंडिया की लुटिया

इसके बाद साल 2015 में रोहित शर्मा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धर्मशाला में 106 रनों की शतकीय पारी खेली थी. इसके बाद भी टीम इंडिया मुकाबला हार गई थी. फिर साल 2016 में रोहित शर्मा ने लॉडरहिल में वेस्टइंडीज के खिलाफ 62 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी. इस मुकाबले में भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. अब रोहित शर्मा एशिया कप में मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 72 रनों की पारी खेली. इसके बाद भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा.