News Nation Logo

Asia Cup 2022: एशिया कप में रोहित और विराट के नाम दर्ज हैं इतने रन, जानिए पहले नंबर पर कौन

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 12 Aug 2022, 06:45:39 PM
Virat Kohli Rohit Sharma

Virat Kohli Rohit Sharma (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • टीम इंडिया अपने अभियान की शुरूआत पाकिस्तान के खिलाफ करेगी
  • एशिया कप में सबसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर के नाम है
  • चार साल बाद फिर एशिया कप का आयोजन हो रहा है

नई दिल्ली :  

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने सोमवार को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया. जिसमें टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है. एशिया कप के लिए स्क्वाड के ऐलान के बाद टीम इंडिया प्रैक्टिस में जुट गई है. एशिया कप 2022 में टीम इंडिया (Team India) अपने अभियान की शुरूआत पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मुकाबले से करेगी. आज हम आपको बताएंगे कि एशिया कप में किस भारतीय खिलाड़ी (Indian Player) ने सबसे ज्यादा रन बनाया है. 

एशिया कप (Asia Cup) में सबसे ज्यादा रन टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम है. सचिन तेंदुलकर ने एशिया कप में कुल 971 रन बनाए हैं. सचिन तेंदुलकर के बाद इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम एशिया कप में 833 रन दर्ज हैं. रोहित शर्मा के बाद एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे पायदान पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम एशिया कप 766 रन दर्ज है. 

विराट कोहली और रोहित शर्मा कर सकते हैं कमाल 

एशिया कप (Asia Cup) में टीम इंडिया से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दूसरे तो पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) तीसरे पायदान पर हैं. दोनों खिलाड़ी एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भी टीम इंडिया के मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं. ऐसे में उम्मीद है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली एक बार फिर पुराने अंदाज में दिख सकते हैं. अब देखना है कि दोनों खिलाड़ी एशिया कप 2022 में कैसी बल्लेबाजी करते हैं. 

यह भी पढ़ें: Dwayne Bravo ने टी20 क्रिकेट में कर दिया कमाल, CSK ने ट्वीट कर कही ये बात

पाकिस्तान की टीम से रहना होगा सवधान

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) की शुरूआत 27 अगस्त से होगी और टीम इंडिया (Team India) का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान (Pakistan) से है. ऐसे में भारतीय टीम को पाकिस्तानी टीम से सावधान रहने की जरुरत है. क्योंकि पिछले साल टीम इंडिया को पाकिस्तानी टीम से टी20 वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ा था. 

आपको बता दें कि  पिछली बार एशिया कप (Asia Cup) साल 2018 में खेला गया था. जिसमें टीम इंडिया चैंपियन बनी थी. चार साल बाद फिर एशिया कप का आयोजन हो रहा है. भारतीय टीम को खिताब बचाए रखने की भी जिम्मेदारी होगी. 

First Published : 12 Aug 2022, 06:40:17 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.