logo-image

IND vs SL Asia Cup 2022: भारत-श्रीलंका के बीच मुकाबला आज, भारत को हर हाल में जीतना होगा मैच

एशिया कप 2022 का सुपर-4 में आज भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में भारतीय समयानुसार 7:30 बजे से शुरू होगा.

Updated on: 06 Sep 2022, 08:31 AM

नई दिल्ली:

IND vs SL Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 का सुपर-4 में आज भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में भारतीय समयानुसार 7:30 बजे से शुरू होगा. पाकिस्तान (Pakistan) से हारने के बाद ये मुकाबला भारत के लिए 'करो या मरो' वाला होने वाले है. एशिया कप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत को आज हर हाल में यह मुकाबला जीतना होगा. पाकिस्तान से मिली पिछली हार को भुलाकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया (Team India) आज अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी. 

कोहली के फॉर्म में आने के मिले संकेत

भारत की टॉप आर्डर की बात करें तो रोहित शर्मा और केएल राहुल (KL Rahul) ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मुकाबले में अच्छी शुरुआत दिलाई थी. वहीं भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने एशिया कप के अपने तीन मैचों में से दो में फिफ्टी जड़ कर अपने आलोचकों का मुंह बंद करवाया. पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में कोहली ने पहले थोड़ा समय लिया, लेकिन बाद में फिर तेजी से रन बनाए. ऐसे में यह माना जा सकता रहा है कि विराट कोहली फॉर्म में लौट रहे हैं.

दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत

पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) को बाहर बैठाया गया था उनकी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम में जगह मिली थी, क्योंकि रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बाहर होने के बाद भारत लेफ्ट-राइट कंबीनेशन के साथ उतरना चाहता था. लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ ऋषभ पंत ने गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा बैठे. ऐसे में दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत को लेकर एक बार फिर ये बहस छिड़ गई है कि किसको मौका मिलना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: Arshdeep Singh के माता-पिता का बड़ा बयान, कहा- ट्रोलर्स को...

दीपक हुड्डा या अक्षर पटेल 

आज श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में रोहित शर्मा की सबसे बड़ी टेंशन यह होगी कि दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) और अक्षर पटेल (Axar Patel) में से किसके प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए. पाकिस्तान के खिलाफ दीपक हुड्डा को रविंद्र जडेजा की जगह एक ऑलराउंडर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. हालांकि हुड्डा ने एक भी ओवर नहीं कराया. वहीं रविंद्र जडेजा की जगह अक्षर पटेल को टीम में शामिल किया है. अक्षर पटेल एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं. वह गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से टीम इंडिया के लिए एक अहम भूमिका निभा सकते हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि आज अक्षर पटेल को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. 

गेंदबाजी सलेक्शन पर देनी होगा ध्यान

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया पांच गेंदबाजों के साथ उतरी थी. भारत के पास ज्यादा गेंदबाजी में ज्यादा विकल्प नहीं है. एशिया कप के लिए तीन ही तेज गेंदबाज और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम में शामिल किया गया था. पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में हार्दिक काफी महंगे साबित हुए थे. वहीं आवेश खान (Avesh Khan) बीमार होने के कारण मैच खेल नहीं पाए थे. रवि बिश्नोई को टीम में शामिल किया गया था. आज के मुकाबले से पहले अगर आवेश खान ठीक होते हैं तो देखने वाली बात होगी कि उन्हें मौका दिया जाता है कि नहीं. वहीं अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) का खेलना तय है. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar) की भूमिका आज की मैच में काफी अहम होने वाली है.