News Nation Logo

PAK vs AFG: रोमांचक मुकाबले में आपस में भिड़े पाक और अफगान के खिलाड़ी, हाथापाई की आई नौबत

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 08 Sep 2022, 10:01:16 AM
sports 02

Asif Ali, Fareed Ahmad (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

PAK vs AFG Asia Cup 2022: एशिया कप के सुपर-4 में पाकिस्तान ने एक रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान को एक विकेट से हराया. अफगानिस्तान के दिए गए महज 130 रनों का पीछे करने उतरी पाकिस्तान टीम को जीत के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. आखिरी ओवर तक मैच अफगानिस्तान के मुठ्ठी में लग रहा था, लेकिन नसीम शाह ने दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर अफगानिस्तान से जीत छीन लिया. मैच के आखिरी दो ओवर में इतना रोमांचक था कि पाकिस्तान के बल्लेबाज और अफगानिस्तान के गेंदबाज आपस में भिड़ गए. यहां तक की हाथापाई की भी नौबत आ गई. मामला इतना बढ़ गया कि खिलाड़ियों और अंपायर्स को भी बीच बचाव के लिए आना पड़ा. 

दरअसल यह वाकया उस दौरान हुआ जब पाकिस्तान की पारी का 19वां ओवर चल रहा था और आसिफ अली (Asif Ali) बल्लेबाजी कर रहे थे. फरीद अहमद (Fareed Ahmad) की पांचवी गेंद पर आसिफ अली ने शानदार छक्का जड़ दिया. इसके अगले ही गेंद पर फरीद ने आसिफ अली को शार्ट फाइन लेग पर खड़े करीम जनत के हाथों कैच आउट करा दिया. जिसके बाद अफीद आसिफ के आगे जाकर हाथ दिखाकर विकेट सेलिब्रेट करने गए. इसके बाद असिफ उनसे भिड़ गए. आसिफ अली फरीद पर हाथ उठाते हुए नजर आए और फिर बल्ला भी दिखाया. उसके बाद फरीद अहमद उनसे सीना जोरी भी करने लगे. मामला इतना बढ़ गया कि बाकी खिलाड़ियों और अंपायर को बीच बचाव में आना पड़ा. 

नसीम शाह ने आखिरी ओवर में जिताया मैच

आसिफ अली के आउट होते ही पाकिस्तान के सर पर हार का बादल मंडराने लगा. पाकिस्तान को जीत के लिए 7 गेंदों में 12 रनों की जरूरत थी और 9 विकेट गिर चुके थी. मैदान में नसीम शाह (Naeem Shah) और मोहम्मद हसनैन (Mohammad Hasnain) बल्लेबाजी के क्रीज पर थे. 19वें ओवर के आखिरी बॉल पर नसीम शाह ने एक रन लेकर स्ट्राइक अपने पास रखी और 20वें ओवर के पहली दो गेंदों पर दो छक्के जड़ पाकिस्तान को 1 विकेट से जीत दिला दी. नसीम शाह ने 4 गेंदों पर 14 रनों की नाबाद पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022 : भारत से ये हुई गलती, नहीं सुधरे तो टी20 विश्व कप से भी होंगे बाहर!

First Published : 08 Sep 2022, 10:01:16 AM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.