News Nation Logo

Asia Cup 2022 : भारत से ये हुई गलती, नहीं सुधरे तो टी20 विश्व कप से भी होंगे बाहर!

Shubham Upadhyay | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 08 Sep 2022, 09:30:02 AM
team india mistakes in asia cup 2022 rohit sharma

team india mistakes in asia cup 2022 rohit sharma (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

Asia Cup 2022 : भारतीय टीम से उम्मींद की जा रही थी कि एशिया कप 2022 में टीम फिर से एक बार चैंपियन बनेगी. लेकिन भारत सुपर 4 में लगातार 2 हार के चलते एशिया कप से बाहर ही हो गया. पहले पाकिस्तान (Pakistan) ने मात दी और फिर उसके बाद श्रीलंका (Srilanka) की टीम ने भारत को हरा दिया. ऐसा नहीं है कि इन दोनों टीमों ने कुछ ख़ास खेल दिखाया हो. बल्कि भारत दोनों ही मुकाबलों में अपनी गलती से हारा है. आज आपको बताते हैं उन तीन गलतियों के बारे में जो अगर नहीं सुधारीं तो आने वाले टी20 विश्व कप में भी लेने के देने पड़ सकते हैं.

ओपनिंग पर काम 
राहुल (KL Rahul) चोट से जबसे उभरे हैं वो आउट ऑफ़ फॉर्म ही नजर आ रहे हैं. इस एशिया कप में राहुल कुछ भी कमाल नहीं कर पाए हैं. ऐसे में भारत को टी20 वर्ल्ड कप  से पहले इस पर काम करना ही होगा. अगर भारत के पास सूर्य कुमार यादव और ईशान किशन जैसे इन फॉर्म बल्लेबाज हैं तो इन्हे राहुल की जगह देखा जा सकता है. 

19 वें ओवर की प्लानिंग 
दोनों ही मैचों में देखा गया कि भारत 19 वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार के पास गया. और दोनों ही बार वो बहुत महंगे साबित हुए. ऐसे में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अपनी प्लानिंग पर काम करना होगा. क्योंकि आखिरी ओवर में जब रन ही नहीं बचेंगे तो बॉलर क्या कर पाएगा.

पंत पर बड़ा फैसला 
ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपनी गलतियों से सीख नहीं ले रहे हैं. लगातार गलत शॉट खेलकर आउट हो रहे हैं. भारत के पास कार्तिक (Dinesh Karthik) जैसा इन फॉर्म विकेट कीपर बल्लेबाज मौजूद है. अब वो समय आ गया है कि टीम ऋषभ पंत पर कोई बड़ा फैसला ले. अगर यही समस्या टी20 विश्व कप तक जाती है तो बहुत देर हो जाएगी.

First Published : 08 Sep 2022, 09:30:02 AM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.