News Nation Logo

Asia Cup 2022: इस नियम की वजह से फंस गया अफगानिस्तान, अब होगी परेशानी

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 05 Sep 2022, 06:32:49 PM
afganistaan

Afghanistan Cricket Team (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022(Asia Cup 2022) के पहले सुपर फोर(Super Four) मुकाबले में श्रीलंका(Sri Lanka) ने अफगानिस्तान(Afghanistan) को 4 विकेट से शिकस्त दी थी. इससे पहले एशिया कप 2022 के दोनों मुकाबले अफगानिस्तान जीतकर यहां तक पहुंचा था. उसने ग्रुप स्टेज में पहले श्रीलंका और बाद में बांग्लादेश(Bangladesh) को मात दी थी. इस लिहाज से ग्रुप B(Group B) में अफगानिस्तान को नंबर 1 पर होना चाहिए था. लेकिन आफगानिस्तान को नंबर 2 की पॉजिशन मिली जिसके चलते उसे 7 और 8 सितंबर दो दिन लगातार सुपर 4 के मुकाबले खेलने पड़ेंगे. 

श्रीलंका को मिली नंबर वन पॉजिशन
वैसे तो एशिया कप 2022 दुबई में खेला जा रहा है, लेकिन पहले ये श्रीलंका में खेला जाना था. श्रीलंका में आर्थिक स्थिति की वजह से हुई हिंसा के बाद एशिया कप को दुबई में कराने का फैसला लिया गया था. मेजबान होने के कारण एक मैच हारने के बावजूद श्रीलंका को ग्रुप B में पहला स्थान दिया गया.

यह भी पढ़ें- कैच ड्रॉप के बाद Arshdeep की हुई आलोचना, बचाव में आए Virat Kohli समेत कई दिग्गज

लगातार दो मुकाबले खेलेगी अफगानिस्तान
ग्रुप B में दूसरे पायदान वाली टीम के मुकाबले 7 और 8 सितंबर को रखे गए हैं. यानि कि पहले बुधवार को अफगानिस्तान, पाकिस्तान(Pakistan) से भिड़ेगी और अगले ही दिन गुरुवार को अफगानिस्तान का मुकाबला भारत(India) से होगा. आफगानिस्तान को क्वालीफाई करने के लिए दोनों ही मुकाबले जीतने जरूरी है. दोनों में से एक भी मैच हारते ही अफगानिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी.

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2022: पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, अस्पताल ले जाए गए रिजवान

भारत के लिए भी 'करो या मरो' की स्तिथि
भारत के लिए भी अफगानिस्तान की तरह ही दोनों मुकाबले जीतने जरूरी है. भारत को श्रीलंका और अफगानिस्तान के साथ मैच खेलने हैं. श्रीलंका और भारत की भिड़ंत 6 सितंबर को होगी जबकि अफगानिस्तान से भारत का मैच 8 सितंबर को खेला जाएगा.

First Published : 05 Sep 2022, 06:32:49 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.