logo-image

मरियम नवाज बोलीं- इमरान खान पाकिस्तान के इतिहास का सबसे बड़ा ड्रामा 

पीटीआई कार्यकाल के दौरान पंजाब एक अनाथ की तरह था. लेकिन अब शेर वापस आ गया है और पंजाब पहले की तरह आगे बढ़ेगा.

Updated on: 05 Jul 2022, 05:35 PM

highlights

  • पीटीआई कार्यकाल के दौरान पंजाब एक अनाथ की तरह था
  • अब शेर वापस आ गया है और पंजाब पहले की तरह आगे बढ़ेगा
  • मरियम ने इमरान खान को झूठा, धोखेबाज और अराजकता का एजेंट कहा

 

नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री और तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख इमरान खान अभी भी अपने भाषणों और सभाओं में अपनी सरकार को विदेशी शक्तिओं के इशारे पर हटाने का आरोप लगा रहे हैं. अभी हाल ही में उन्होंने अपने भाषणों में एक अमेरिकी राजनयिक को आरोप  लगाते हुए दावा किया कि विदेशी शक्तियों ने उनकी सरकार को उखाड़ फेंकने की साजिश रची थी. पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की नेता मरियम नवाज ने क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की चुनी हुई सरकार को उखाड़ फेंकने के उनके दावों को 'पाकिस्तान के इतिहास का सबसे बड़ा नाटक' करार दिया है.

मरियम नवाज ने इमरान खान को झूठा, धोखेबाज और अराजकता का एजेंट भी कहा. उन्होंने कहा,  “पाकिस्तानी राजनीति एक ऐसे व्यक्ति से मिली जो सबसे बड़ा झूठा, अराजकता फैलाने वाला और धोखेबाज है. वह लोगों से कहते थे कि हम अमेरिका के गुलाम हैं. उसने अपने षडयंत्र के दावों में लोगों को व्यस्त रखा. यह पाकिस्तान के इतिहास का सबसे बड़ा ड्रामा है."

उसने अपनी टिप्पणियों में स्वीकार किया कि पीटीआई के एक सदस्य ने इमरान की हालिया टिप्पणियों के लिए अमेरिकी राजनयिक डोनाल्ड लू से माफी मांगी. अपनी सरकार के पतन से पहले इमरान खान ने कहा कि अमेरिकी दूत डोनाल्ड लू इस्लामाबाद में पीटीआई के नेतृत्व वाली सरकार को उखाड़ फेंकने की साजिश रच रहे थे, कुछ हफ्ते पहले उनकी सरकार अविश्वास मत में हार के बाद गिर गई थी.

मरियम नवाज ने लाहौर में समर्थकों से बात करते हुए कहा कि नई सरकार के तहत पंजाब पहले की तरह आगे बढ़ेगा. वह अपने पिता नवाज शरीफ के पूर्व शासन का जिक्र कर रही थी और दावा किया कि उस समय पंजाब फला-फूला. उन्होंने दावा किया कि पीटीआई शासन के दौरान प्रांत के साथ अनाथ जैसा व्यवहार किया गया. उन्होंने कहा, “पीटीआई कार्यकाल के दौरान पंजाब एक अनाथ की तरह था. लेकिन अब शेर वापस आ गया है और पंजाब पहले की तरह आगे बढ़ेगा.'

नवाज ने वोट के लिए धर्म का इस्तेमाल करने के लिए इमरान खान की भी तीखी आलोचना की और कहा कि उनके भाषणों ने उनके समर्थकों को बर्बरता करने के लिए उकसाया, जिसके कारण पुलिस कार्रवाई हुई जिसके परिणामस्वरूप पीटीआई कार्यकर्ताओं को गोली मार दी गई.

यह भी पढ़ें : हाईलैंड पार्क के अलावा अमेरिका में 2022 में हुई 308 मास शूटिंग

मरियम नवाज शरीफ का यह बयान पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री पद के चुनाव से पहले आया है. 20 खाली सीटों के लिए 17 जुलाई को उपचुनाव होंगे और पंजाब के सीएम पद के लिए 22 जुलाई को मतदान होगा. पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) पीएमएल-(एन) के हमजा शरीफ तब तक पद पर बने रहेंगे.