News Nation Logo

Taliban आतंकी के रूप में दिखाए गए जो बाइडन, जानें पूरा मामला

इन बिलबोर्ड में बाइडन को तालिबान आतंकी के रूप में दिखाया गया है. साथ ही एक व्यंगात्मक लहजे में स्लोगन 'मेकिंग द तालिबान (Taliban) ग्रेट अगेन' भी लिखा है.

Written By : कुलदीप सिंह | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 17 Sep 2021, 01:34:19 PM
Taliban Biden Poster

पेंसिलवेनिया के पूर्व सीनेटर ने इस तरह निकाला बाइडन पर गु्स्सा. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • पेंसिलवेनिया में बाइडन के खिलाफ लगाए गए दर्जन भर बिलबोर्ड
  • आतंकी के वेश में जो बाइडन के हाथ में है रॉकेट लांचर
  • पूर्व सीनेटर स्कॉट वैगनर ने इस तरह किया गुस्से को जाहिर

पेंसिलवेनिया:

आतंक के खिलाफ जंग में दो दशकों तक युद्धग्रस्त अफगानिस्तान (Afghanistan) में स्थिति सामान्य करने के अथक प्रयासों के बाद अमेरिकी सेना इस साल अगस्त माह में पूरी तरह से घर वापसी कर चुकी है. अमेरिकी सेना की घर वापसी के चंद हफ्तों बाद ही पेंसिलवेनिया में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) के कुछ बिलबोर्ड सामने आए हैं. इन बिलबोर्ड में बाइडन को तालिबान आतंकी के रूप में दिखाया गया है. साथ ही एक व्यंगात्मक लहजे में स्लोगन 'मेकिंग द तालिबान (Taliban) ग्रेट अगेन' भी लिखा है, जिसका तर्जुमा होता है तालिबान को फिर से महान बनाया जाए. गौरतलब है कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना वापसी से पहले ही तालिबान के कब्जे से जो बाइडन प्रशासन की कटु निंदा हो रही है. इसमें अमेरिकी प्रेस का वह वर्ग भी शामिल है, जो अभी तक बाइडन की तरफ से आंखे बंद किए था. 

वियतनाम से भी बद्तर स्थिति
प्राप्त जानकारी के मुताबिक इन दर्जन भर बिलबोर्ड के पीछे पेंसिलवेनिया के पूर्व सिनेटर स्कॉट वैगनर का हाथ है, जिन्होंने बाइडन को कठघरे में खड़े करते इन बिलबोर्ड पर लगभग 15 हजार डॉलर की धनराशि खर्च की है. ये बिलबोर्ड स्कॉट वैगनर समेत उन अमेरिकियों के गुस्से का इजहार है, जो मानते हैं कि बाइडन के अमेरिकी सेना वापसी के इस निर्णय से अफगानिस्तान फिर से पाषाड़ काल में पहुंच गया है. इस बारे में वैगनर का यॉर्क डेली रिकॉर्ड में दिया गया बयान भी चर्चा में हैं. इसमें वैगनर ने कहा था कि बाइडन के इस फैसले से अमेरिका के उन नायकों को गहरा धक्का पहुंचा है, जिन्होंने अफगानिस्तान में युद्ध में अपने अंगों समेत मनोस्थिति को खोया है. यह वियतनाम से भी बद्तर स्थिति है. 

यह भी पढ़ेंः ताइवान ने चीन को तरेरी आंखें, लड़ाकू विमानों ने अभ्यास कर दिखाया दम

ट्रंप के नारे को बनाया आधार
हालांकि वैगनर ने बाइडन पर निशाना साधने के लिए भूतपूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नारे को ही आधार बनाया है. गौरतलब है कि ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान नारा दिया था 'मेक अमेरिका ग्रेट अगेन'. इस बिलबोर्ड में बाइडन को तालिबानी आतंकी के रूप में दिखाया गया है, जिनके हाथ में रॉकेट लांचर है. यानी संदेश देने की कोशिश की गई है कि अमेरिकी सेना की वापसी के फैसले से अफगानिस्तान की बदहाली का रास्ता साफ हो गया है. हालांकि स्कॉट वैगनर ने यह भी साफ किया है कि वह डोनाल्ड ट्रंप के प्रशंसक नहीं हैं. गौरतलब है कि वैश्विक बिरादरी में भी जो बाइडन के इस निर्णय की काफी आलोचना हो रही है. सभी को चिंता सता रही है कि अफगानिस्तान में तालिबान राज की वापसी के साथ है दुनिया भर पर आतंकी खतरा कहीं ज्यादा बढ़ गया है. 

First Published : 17 Sep 2021, 12:44:46 PM

For all the Latest Specials News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.