News Nation Logo
Banner
Banner

IRCTC:अयोध्या रामपथ की यात्रा करने का सुनहरा मौका, रेलवे ने जारी किया सस्ता टूर पैकेज

अगर आप भी किसी धार्मिक यात्रा का मन बना रहे हैं तो आपके लिए सही मौका है. क्योंकि आईआरसीटीसी (IRCTC) अयोध्या रामपथ की यात्रा के लिए सस्ता टूर पैकेज जारी किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 14 Oct 2021, 05:39:03 PM
rampath

Rampath Tour Package (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • भगवान राम से जुड़ी यादें होंगी ताजा 
  • यात्री कई धार्मिक स्थलों का कर सकेंगे दर्शन 
  • यात्रा 8 दिन और सात रातों के लिए की जाएगी शुरू

नई दिल्ली :

अगर आप भी किसी धार्मिक यात्रा का मन बना रहे हैं तो आपके लिए सही मौका है. क्योंकि आईआरसीटीसी (IRCTC) अयोध्या रामपथ की यात्रा के लिए सस्ता टूर पैकेज जारी किया है. इस टूर पैकेज के माध्यम से आप भगवान राम की कथा से संबंध रखने वाले कई धार्मिक स्थलों की यात्रा कर सकेंगे. साथ ही इस पैकेज में आप उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के कई अन्य जगहों को देख पाएंगे. रेलवे ने यात्रियों की सभी सुविधाओं का ध्यान रखते हुए (Rampath Tour Package) जारी किया है. जिसका लाभ आप उठा सकते हैं. 

यह भी पढें :UP: रामपुर में मुख्तार अब्बास नकवी की मीटिंग के दौरान गिरी छत, अफरातफरी

क्या रहेगा ट्रेन का रूट 
रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेन 27 नवंबर 2021 को रात 12.30 बजे पुणे से रवाना होगी. पुणे, पनवेल, लोनावला, नासिक, कल्याण, मनमाड, जलगांव, चालीसगांव, भुसावल, खंडवा, इटारसी से आप बोर्डिंग कर सकेंगे. यह यात्रा 8 दिन और 7 रातों के लिए होगी जो 27 नवंबर से चालू होकर 4 दिसंबर तक चलेगी. इस टूर पैकेज में आपको स्टैंडर्ड स्लीपर क्लास में यात्रा कराई जाएगी. इसके अलावा आप 3 टियर एसी में भी बुकिंग कर सकते हैं. आप अपनी सुविधा के अनुसार कोई भी विकल्प चुन सकते हैं और अयोध्या, चित्रकूट, प्रयाग, नंदीग्राम, श्रिंगरपुर, वाराणसी जैसी जगहों पर घूमकर धर्मलाभ के साथ आउटिंग का भी आनंद ले सकते हैं..

इनता करना होगा खर्च 
अगर आप इस टूर पैकेज में स्टैंडर्ड नॉन एसी ऑप्शन चुनते हैं तो 7,560 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करने होंगे.. साथ ही कम्फर्ट एसी कैटेगरी के लिए 12,600 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा. पैकेज में शामिल डेस्टिनेशन में आप कई मंदिर और धार्मिक स्थलों को देख सकेंगे. आईआरसीटीसी ने हाल ही में नवरात्रि के लिए वैष्णो देवी टूर पैकेज की भी घोषणा की थी. जिसका बोर्डिंग स्टेशन नई दिल्ली था. यह चार दिन का टूर पैकेज है जिसमें आप नवरात्रि में वैष्णो देवी के दर्शन कर सकते हैं.IRCTC लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए ऐसे टूर पैकेज समय-समय पर शुरु करता रहता है. ताकि यात्रियों को बिना परेशानी के यात्रा आनंद ले सकें.

First Published : 14 Oct 2021, 05:39:03 PM

For all the Latest Specials News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.