News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

UP: रामपुर में मुख्तार अब्बास नकवी की मीटिंग के दौरान गिरी छत, अफरा-तफरी

उत्तर प्रदेश के रामपुर से बड़ी खबर सामने आई है. भाजपा नेता और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने यहां अधिकारियों की मीटिंग ली. लेकिन इस दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 15 Oct 2021, 12:13:56 AM
Mukhtar Abbas Naqvi

Mukhtar Abbas Naqvi (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के रामपुर से बड़ी खबर सामने आई है. भाजपा नेता और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने यहां अधिकारियों की मीटिंग ली. लेकिन इस दौरान एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया. दरअसल, मुख्तार अब्बास की मीटिंग के दौरान कमरे की छत गिर गई, जिसमें भाजपा नेता बाल-बाल बचे. हालांकि गनीमत यह रही कि इस दौरान मुख्तार अब्बास को कोई चोट नहीं आई. हालांकि थोड़ी देर के लिए वहां आपाधापी का माहौल बन गया. आपको बता दें कि नकवी आज यानी गुरुवार दोपहर को रामपुर पहुंचे. यहां उन्होंने पनवड़िया नुमाइश मैदान में चल रहीं हुनरहाट की तैयारियों का निरीक्षण किया. 

आपको बता दें कि इससे पहले केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने एक अन्य बयान में कहा था कि भारत में 2022 में हज की पूरी प्रक्रिया 100 फीसदी डिजिटल होगी. नकवी ने मुंबई में हज हाउस में ऑनलाइन बुकिंग केंद्र का शनिवार को उद्घाटन किया और बाद में एक बयान में कहा कि इंडोनेशिया के बाद सबसे ज्यादा संख्या में हज यात्री भारत से भेजे जाते हैं. उन्होंने कहा कि कोविड-19 और सऊदी अरब सरकार द्वारा वैश्विक महामारी के मद्देनजर लिए गए फैसले के चलते 2020 और इस साल हज यात्रा हो नहीं पाई. मंत्री ने कहा भारत में हज 2022 की पूरी प्रक्रिया शत प्रतिशत डिजिटल होगी.

बयान में कहा गया कि हज 2022 की घोषणा नई दिल्ली में 21 अक्टूबर को होने वाली हज समीक्षा बैठक में विभिन्न संबंधित विभागों से विचार-विमर्श के बाद की जाएगी. अल्पसंख्यक मंत्रालय, विदेश मंत्रालय, स्वास्थ्य एवं नागर विमानन मंत्रालय के अधिकारी, सऊदी अरब में भारत के राजदूत, जेद्दा में भारत के महावाणिज्यदूत और अन्य वरिष्ठ अधिकारी राष्ट्रीय राजधानी में होने वाली हज समीक्षा बैठक में मौजूद रहेंगे. उन्होंने कहा कि भारत और सऊदी अरब में हज यात्रियों के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल और स्वास्थ्य एवं स्वच्छता के संबंध में हज 2022 के लिए विशेष प्रशिक्षण के प्रबंध किए गए हैं. मंत्री ने कहा भारत में हज 2022 की पूरी प्रक्रिया शत प्रतिशत डिजिटल होगी.

First Published : 14 Oct 2021, 04:43:13 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो