News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Diwali Special: दीवाली पर यात्रियों को बड़ा तोहफा, रेलवे की तर्ज पर परिवहन विभाग ने किया ये काम

रेलवे की तर्ज पर यूपी रोडवेज विभाग भी दीवाली पर यात्रियों की समस्या का समाधान करने वाला है. जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में ज्यादातर रुटों पर जहां बसों के फेरों में इजाफा किया जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 22 Oct 2021, 06:06:32 PM
tp

fale photo (Photo Credit: social media)

highlights

  • प्रदेश भर में चलाई जाएंगी अतिरिक्त बसें 
  • कुछ बसों के बढाए जाएंगे फेरे 
  • रेलवे तर्ज पर सुविधा देने की तैयारी 

नई दिल्ली :

रेलवे की तर्ज पर यूपी रोडवेज विभाग भी दीवाली पर यात्रियों की समस्या का समाधान करने वाला है. जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश में ज्यादातर रुटों पर जहां बसों के फेरों में इजाफा किया जाएगा. वहीं एसी और नॅान एसी बसें भी चलाई जाएंगी. जानकारी देते हुए परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने बताया कि प्रदेशभर के आरएम को निर्देशित किया जा रहा है कि दीवाली के मौके पर यात्रियों की समस्या को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाए. ताकि अपने घर से दूर जनपदों में नौकरी करने वाले लोगों को आवागमन में कोई दिक्कत न हो. 

यह भी पढें :Diwali Special:यात्रियों को दीवाली का बड़ा तोहफा, इन स्टेशनों से गुजरेगी ट्रेन

दरअसल, कानपुर रीजन में आरएम अनिल अग्रवाल 19 रूटों पर जनरथ बसें चलाने का फैसला कर लिया है. साथ ही 24 अक्टूबर के बाद से अतिरिक्त बसें चलाने के निर्देश जारी कर दिये हैं. वहीं लखनऊ परिवहन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेशभर में यात्रियों को सुविधा देने के लिए सभी क्षेत्रिय प्रबंधकों को निर्देशित कर दिया गया है कि दीवाली पर यात्रियों को अतिरिक्त बस दी जाए. ताकि सभी नौकरी-पेशा लोग अपने परिजनों के साथ दीवाली मना सकें.

स्टाफ की छुट्टी कैंसिल 
जानकारी के मुताबिक इस दौरान ड्राइवर व कंडक्टर की छुट्टी कैंसिल कर दी जाएगी. इसके बदले उन्हे अतिरिक्त मानदेय देने की तैयारी है. हालाकि बसें कस से शुरु की जाएंगी इसकी आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं दी है. परिवहन धीरज साहू के मुताबिक दीवाली पर यात्रियों की सुविधा को लेकर विभागीय मंत्री व अधिकारियों से बैठकों का दौर जारी है. बहुत जल्द आपको डेट भी बता दी जाएगी.

First Published : 22 Oct 2021, 05:51:04 PM

For all the Latest Specials News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.