News Nation Logo
कोविड के खिलाफ लड़ाई में भी भारत और रूस के बीच सहयोग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में 85 फीसदी पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है: मनसुख मंडाविया दिल्ली में इस साल डेंगू से अब तक 15 मरीजों की मौत बीते 6 साल में डेंगू से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा शाही ईदगाह मस्जिद की जगह पर भव्य श्रीकृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए संकल्प यज्ञ किया गया ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की

Diwali Special:यात्रियों को दीवाली का बड़ा तोहफा, इन स्टेशनों से गुजरेगी ट्रेन

Diwali special train:भारतीय रेल विभाग ने यात्रियों की समस्या को ध्यान में रखते हुए दिवाली स्पेशल ट्रेन चलाने की प्लानिंग की है. जिससे दीवाली के अवसर पर लाखों यात्रियों काफी हद तक फायदा हो जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 21 Oct 2021, 07:34:47 PM
reail

fale photo (Photo Credit: News nation)

highlights

  • त्योहारी सीजन के चलते इंडियन रेलवे ने लिया फैसला 
  • कई ट्रेनों में अतिरिक्त कोच भी जोड़ने की योजना 
  • 27 अक्टूबर से लेकर 26 नवंबर तक संचालित होगी दीवाली स्पेशल ट्रेन 

नई दिल्ली :

Diwali special train:भारतीय रेल विभाग ने यात्रियों की समस्या को ध्यान में रखते हुए दिवाली स्पेशल ट्रेन चलाने की प्लानिंग की है. जिससे दीवाली के अवसर पर लाखों यात्रियों काफी हद तक फायदा हो जाएगा. आपको बता दें कि रेलवे बोर्ड ने आगामी 27 अक्टूबर से 26 नवंबर तक दीवाली स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. यह दीवाली स्पेशल ट्रेन बांद्र टर्मिनस-सूबेदारगंज-बांद्रा टर्मिनस बीच साप्ताहिक चलाई जाएगी. त्योहारी सीजन पर यात्रियों की परेशानी को देखते हुए (Indian Railways) के मुताबिक ये स्पेशल ट्रेनें राजस्थान के कोटा समेत कई महत्वपूर्ण शहरों से होकर गुजरेगी. यह स्पेशल ट्रेन दोनों तरफ से बोरीवली, वापी, सूरत, वड़ोदरा, रतलाम, कोटा, सवाईमाधोपुर, बयाना, आगरा फोर्ट, टूंडला और कानपुर सेंट्रल स्टेशनों पर रुकेगी.

यह भी पढें :पूर्वांचल को मिली बड़ी सौगात, पीएम मोदी ने कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का किया शुभारंभ

हर बुधवार को चलेगी बांद्रा टर्मिनस
विभागीय जानकारी के मुताबिक गाड़ी संख्या 09191 एक्सप्रेस बांद्रा टर्मिनस से 27 अक्टूबर से लेकर 24 नवंबर की अवधि में प्रत्येक बुधवार को चलेगी. यह बांद्रा टर्मिनस से शाम 7.25 बजे रवाना होकर दूसरे दिन सुबह 9 बजे कोटा पहुंचेगी. कोटा से यह ट्रेन सुबह 9.10 बजे रवाना होगी. उसके बाद यह सवाई माधोपुर और बयाना होते हुये सूबेदारगंज जायेगी. यह ट्रेन कोटा के बाद सुबह 10.40 बजे सवाईमाधोपुर से और दोपहर 12.50 बजे बयाना रवाना होकर गुरुवार रात 10.20 बजे सूबेदारगंज पहुंचेगी.

वापसी का शेड्यूल
इसी प्रकार वापसी में गाड़ी संख्या 09192 आगामी 29 अक्टूबर से लेकर 26 नवंबर की अवधि में प्रत्येक शुक्रवार को सूबेदारगंज से प्रातः 6 बजे प्रस्थान करेगी. यह ट्रेन राजस्थान के बयाना से शाम 4.12 बजे और सवाईमाधोपुर से शाम 5.55 बजे प्रस्थान करके रात 7.25 बजे कोटा पहुंचेगी. कोटा से यह 7.30 बजे प्रस्थान करके दूसरे दिन शनिवार को दोपहर 11.55 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी.

इस ट्रेन में होंगे 20 कोच
इस स्पेशल ट्रेन में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 12 कोच, शयनयान श्रेणी के 6 कोच तथा गार्ड कम ब्रेकवान के 2 कोच समेत कुल 20 कोच रहेंगे. इस ट्रेन के संचालन से लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी फायदा पहुंचने की उम्मीद है.

First Published : 21 Oct 2021, 05:53:56 PM

For all the Latest Specials News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.