logo-image

BJP संसदीय बोर्ड में CM Yogi को जगह... अगले PM की राह बनेगी!

भारतीय जनता पार्टी में बड़ा कद अख्तियार कर चुके सीएम योगी को संसदीय दल का सदस्य बनाकर राष्ट्रीय राजनीति में उनके बढ़ने का मार्ग प्रशस्त किया जा सकता है.

Updated on: 11 Apr 2022, 01:14 PM

highlights

  • यूपी में दोबारा सत्ता पर काबिज होने के बाद योगी का कद बढ़ा
  • बीजेपी आलाकमान संसदीय बोर्ड का सदस्य बना दे सकता ईनाम
  • पीएम मोदी के बाद कौन... प्रश्न का जवाब होगी यह ताजपोशी

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को दिल्ली प्रवास पर आ रहे हैं. सीएम योगी लगभग चार बजे के आसपास दिल्ली पहुंचेंगे और उसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) के साथ शिष्टाचार भेंट करेंगे. इसके बाद शाम को उनकी पीएम नरेंद्र मोदी समेत वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ बैठकें होंगी. सूत्रों की मानें तो सीएम योगी की यह यात्रा कई मायनों में खास होने जा रही है. ऐसी चर्चा है कि यूपी में दोबारा सत्ता पर काबिज होने के बाद बीजेपी आलाकमान उन्हें संसदीय बोर्ड का सदस्य बना बड़ा ईनाम दे सकता है. गौरतलब है कि गुजरात के सीएम रहते नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को भी संसदीय बोर्ड का सदस्य बनाया गया था. 

संसदीय बोर्ड में खाली हैं कई पद
गौरतलब है कि सुषमा स्वराज और अरुण जेटली के निधन के बाद भाजपा संसदीय दल में कई पद खाली पड़े हैं. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी में बड़ा कद अख्तियार कर चुके सीएम योगी को संसदीय दल का सदस्य बनाकर राष्ट्रीय राजनीति में उनके बढ़ने का मार्ग प्रशस्त किया जा सकता है. भाजपा के इस शक्तिशाली बोर्ड में सीएम योगी को स्थान मिलने का मतलब होगा कि वह आने वाले समय में राष्ट्रीय राजनीति में बड़ी जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हैं. सीएम योगी से पहले मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान को भी बीजेपी संसदीय बोर्ड का सदस्य बनाया जा चुका है. 

यह भी पढ़ेंः  UP: CMO के बाद अब सरकार का ट्वीटर हैंडल हुआ हैक

अगले पीएम बतौर किया जा रहा मार्ग प्रशस्त
जानकारी के मुताबिक सोमवार को योगी आदित्यनाथ लखनऊ से दिल्ली पहुंचने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. इसके बाद उनके नाम का ऐलान हो सकता है. यहां यह जानना भी रोचक रहेगा कि भाजपा के अंदर और बाहर यह बड़ा सवाल खड़ा हुआ है कि पीएम मोदी के बाद भाजपा में प्रधानमंत्री पद का दावेदार कौन होगा? देश में सबसे अधिक 80 सांसद देने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस दौड़ में काफी आगे माना जा रहा है. ऐसे में अब उन्हें संसदीय बोर्ड का सदस्य बनाने के बाद योगी के मोदी राह पर बढ़ने से जोड़कर देखा जा सकता है.