News Nation Logo

YouTube ने Android TV के लिए वीडियो प्लेबैक स्पीड कंट्रोल शुरू किया

9टू5गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, यह एक ऐसी सुविधा है जो लंबे समय से यूट्यूब वेबसाइट (YouTube Android TV App) और मोबाइल ऐप में उपलब्ध है, लेकिन अब यह टीवी पर भी उपलब्ध है. यह विकल्प विस्तारित सेटिंग्स मेनू के अंतर्गत दिखाई देता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 09 Jun 2021, 08:53:09 AM
YouTube

YouTube (Photo Credit: IANS )

highlights

  • प्लेबैक गति को 0.25 गुणा गति से 0.5 गुणा, 1.25 गुणा, 1.5 गुणा और दोगुनी गति में समायोजित करने का विकल्प मिलेगा
  • यूट्यूब कुछ यूजर्स के लिए वीडियो प्लेयर में वीडियो विवरण और अन्य चैनल शॉर्टकट जोड़ने का भी परीक्षण कर रहा है

सैन फ्रांसिस्को :

New Playback Speed Control Feature: गूगल एंड्रॉएड टीवी (Android TV) के लिए यूट्यूब (YouTube) पर प्लेबैक स्पीड कंट्रोल (गति नियंत्रण-Playback Speed Control) के लिए व्यापक रूप से सपोर्ट जारी कर रहा है. प्लेबैक गति नियंत्रण के लिए अतिरिक्त सपोर्ट यूजर्स को उनकी प्राथमिकताओं के आधार पर वीडियो को धीमा या गति प्रदान करने की अनुमति देता है. 9टू5गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, यह एक ऐसी सुविधा है जो लंबे समय से यूट्यूब वेबसाइट (YouTube Android TV App) और मोबाइल ऐप में उपलब्ध है, लेकिन अब यह टीवी पर भी उपलब्ध है. यह विकल्प विस्तारित सेटिंग्स मेनू के अंतर्गत दिखाई देता है. 

यह भी पढ़ें: अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस अंतरिक्ष में जाएंगे, 20 जुलाई को होंगे रवाना

अभी एंड्रॉएड टीवी/गूगल टीवी पोर्ट पर किया गया पेश 
रिपोर्ट में कहा गया है कि एक बार जब आप इस पर क्लिक करते हैं, तो आपके पास प्लेबैक गति को 0.25 गुणा गति से 0.5 गुणा, 1.25 गुणा, 1.5 गुणा और दोगुनी गति में समायोजित करने का विकल्प मिलेगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह अन्य प्लेटफार्मों से 0.75 गुणा और 1.75 गुणा विकल्पों के साथ पेश किया गया है, लेकिन यह अभी भी सही दिशा में प्रगति कर रहा है. टीवी के लिए यूट्यूब पर प्लेबैक गति नियंत्रण हालांकि पूरी तरह से नया फीचर नहीं हैं और केवल अभी एंड्रॉएड टीवी/गूगल टीवी पोर्ट पर पेश किया गया है. यह विकल्प इससे पहले एलजी, सैमसंग और अन्य टीवी प्लेटफॉर्म पर लगभग समान ऐप पर शुरू हुआ था.

यह भी पढ़ें: Tinder ने अजीब लोगों से बचने के लिए ब्लॉक कॉन्टैक्ट्स फीचर शुरू किया

एंड्रॉएड टीवी के लिए यूट्यूब कुछ यूजर्स के लिए वीडियो प्लेयर में वीडियो विवरण और अन्य चैनल शॉर्टकट जोड़ने का भी परीक्षण कर रहा है. उस परिवर्तन के विपरीत, हालांकि प्लेबैक गति नियंत्रण इस बिंदु पर अधिकांश यूजर्स के लिए व्यापक रूप से रोल आउट किए गए प्रतीत होते हैं. - इनपुट आईएएनएस

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Jun 2021, 08:53:09 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.