logo-image

Xbox Cloud गेमिंग अब iOS, डेस्कटॉप पर ब्राउजर के माध्यम से उपलब्ध

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने कहा कि सदस्य एक्सबॉक्स गेम पास लाइब्रेरी से गेम खेलना शुरू करने के लिए पीसी या मोबाइल डिवाइस पर माइक्रोसॉफ्ट एज, क्रोम या सफारी पर एक्स बॉक्स डॉट कॉम/प्ले पर जा सकते हैं.

Updated on: 30 Jun 2021, 08:25 AM

highlights

  • क्लाउड गेमिंग आपके सभी उपकरणों में निर्बाध खेल प्रदान करता है
  • 6 में से एक खिलाड़ी विशेष रूप से कस्टम टच कंट्रोल का उपयोग कर रहे हैं

सैन फ्रांसिस्को:

माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने घोषणा की है कि एक्सबॉक्स क्लाउड गेमिंग (Xbox Cloud Gaming) 22 देशों में सभी एक्सबॉक्स गेम पास अल्टीमेट सदस्यों के लिए विंडोज 10 पीसी और एप्पल फोन और टैबलेट के साथ ब्राउजर के माध्यम से उपलब्ध है. कंपनी ने कहा कि सदस्य एक्सबॉक्स गेम पास लाइब्रेरी से गेम खेलना शुरू करने के लिए पीसी या मोबाइल डिवाइस पर माइक्रोसॉफ्ट एज, क्रोम या सफारी पर एक्स बॉक्स डॉट कॉम/प्ले पर जा सकते हैं. एक्सबॉक्स क्लाउड गेमिंग के उपाध्यक्ष और उत्पाद की प्रमुख कैथरीन ग्लकस्टीन ने एक बयान में कहा कि अरबों सक्रिय विंडोज 10 पीसी, आईओएस डिवाइस और एंड्रॉइड फोन के साथ, हम चाहते हैं कि आपको सबसे गहरे, सबसे इमर्सिव गेम खेलने के नए अवसर मिलें.

यह भी पढ़ें: महिला पॉडकास्ट क्रिएटर्स को बढ़ावा देने के लिए Spotify ने लॉन्च किया साउंड अप

उन्होंने आगे कहा कि सीधे शब्दों में कहें, तो हम एक्सबॉक्स अनुभव को सीधे आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले उपकरणों पर ला रहे है. ग्लकस्टीन के अनुसार, क्लाउड गेमिंग आपके सभी उपकरणों में निर्बाध खेल प्रदान करता है. ग्लकस्टीन ने कहा जब आप पीसी या मोबाइल डिवाइस पर गेम स्ट्रीमिंग कर रहे होते हैं, तो आपका गेम माइक्रोसॉफ्ट डेटासेंटर में एक्सबॉक्स हार्डवेयर से खेल रहा है. ग्लकस्टीन ने कहा कि इसका मतलब है कि आप एक गेम में कूद सकते हैं, अपने दोस्तों के साथ जुड़ सकते हैं और एक्सबॉक्स नेटवर्क के माध्यम से खेल सकते हैं, जैसे आपने हमेशा किया है. 

यह सही है, आपके गेम सेव कहीं भी और जब भी आप खेलते हैं, तो वही होते हैं, इसलिए आप तुरंत वापस चुन सकते हैं ऊपर जहां से आपने छोड़ा था. कंपनी ने कहा कि यह भी विकसित हो रहा है कि उपयोगकर्ता गेम कैसे खेल सकते हैं. ग्लकस्टीन ने कहा कि आज क्लाउड से खेलने वाले छह में से एक खिलाड़ी विशेष रूप से कस्टम टच कंट्रोल का उपयोग कर रहे हैं जो 50 से ज्यादा खेलों के लिए सक्षम हैं. एक जिसे मैं व्यक्तिगत रूप से प्यार करती हूं वह है माईनक्रॉफ्ट डनजियोंन.