logo-image

विंडोज 11 को फोटो ऐप में आईक्लाउड फोटोज इंटीग्रेशन मिला

माइक्रोसॉफ्ट ने एक नया फीचर शुरू किया है जो विंडोज 11 पर आईक्लाउड फोटोज को फोटो ऐप में सीधे एकीकृत करने की अनुमति देता है और यह माइक्रोसॉफ्ट स्टोर अपडेट के माध्यम से उपलब्ध होगा. कंपनी ने कहा कि उसे उम्मीद है कि यह फीचर इस महीने के अंत तक विंडोज 11 यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा.माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, हम जानते हैं कि कई विंडोज ग्राहकों के पास अपने आईफोन पर फोटो और वीडियो कलेक्शन्स होते हैं जिन्हें वे अपने पीसी पर देखना चाहते हैं.

Updated on: 11 Nov 2022, 03:21 PM

सैन फ्रांसिस्को:

माइक्रोसॉफ्ट ने एक नया फीचर शुरू किया है जो विंडोज 11 पर आईक्लाउड फोटोज को फोटो ऐप में सीधे एकीकृत करने की अनुमति देता है और यह माइक्रोसॉफ्ट स्टोर अपडेट के माध्यम से उपलब्ध होगा. कंपनी ने कहा कि उसे उम्मीद है कि यह फीचर इस महीने के अंत तक विंडोज 11 यूजर्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा.

माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, हम जानते हैं कि कई विंडोज ग्राहकों के पास अपने आईफोन पर फोटो और वीडियो कलेक्शन्स होते हैं जिन्हें वे अपने पीसी पर देखना चाहते हैं. यह आईक्लाउड फोटोज इंटीग्रेशन आईफोन रखने वालों के लिए एक संगठित जगह पर उनकी सभी यादों तक सीधे पहुंच बनाना आसान बना देगा और विंडोज 11 पर अनुभव को सहज बनाने के हमारे निरंतर प्रयासों में एक और कदम है.

विंडोज 11 पर फोटो ऐप में नया अपडेट यूजर्स के फोटो कलेक्शन को आसान बना देगा, चाहे उनकी तस्वीरें और वीडियो कहीं से भी यानी फोन, कैमरा और क्लाउड स्टोरेज के जरिए आए हों. आईक्लाउड फोटोज को फोटो ऐप में लाने के लिए, यूजर्स को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनका फोटो ऐप अपडेट है और फिर वे माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से विंडोज के लिए आईक्लाउड ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं.

इसके अलावा, उपयोगकर्ता साइन इन कर सकते हैं और अपनी तस्वीरों को सिंक करना चुन सकते हैं और फिर उनकी सभी आईक्लाउड फोटो कंटेंट ब्लॉगपोस्ट के अनुसार, उनके फोटो ऐप में स्वचालित रूप से दिखाई देगी.