logo-image

यूजर्स के अन्य मैसेजिंग ऐप्स का रुख करने के बीच WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी तीन महीने के लिए टली

व्हाट्सएप (WhatsApp) की टर्म एंड कंडीशंस को लेकर लोगों में भारी नाराजगी के बीच फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप ने फिलहाल प्राइवेसी अपडेट करने के अपने प्लान को तीन महीने के लिए टाल दिया है.

Updated on: 16 Jan 2021, 01:40 PM

नई दिल्ली:

व्हाट्सएप (WhatsApp) की टर्म एंड कंडीशंस को लेकर लोगों में भारी नाराजगी के बीच फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप ने फिलहाल प्राइवेसी अपडेट करने के अपने प्लान को तीन महीने के लिए टाल दिया है. इसकी घोषणा कंपनी की ओर से की गई है. कंपनी ने कहा है कि लोगों के बीच फैली 'गलत जानकारी' के कारण अभी प्राइवेसी अपडेट को टालने का फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़ें: दुनिया के पहले एक लाख टन वजनी डीप सी1 एनर्जी स्टेशन का इस्तेमाल शुरू  

व्हाट्सएप की ओर से एक बयान में कहा गया है कि प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर यूजर्स भ्रम में हैं, इसलिए उन्हें तीन महीने का वक्त देने से यूजर्स पॉलिसी के बारे में जानने और उसकी समीक्षा कर सकेंगे. मैसेजिंग कंपनी ने कहा कि प्राइवेसी पॉलिसी के आधार पर कभी भी अकाउंट को हटाने की योजना नहीं थी. व्हाट्सएप ने ये कहा कि प्राइवेसी पॉलिसी के आधार पर अकाउंट को हटाने की भविष्य में भी ऐसी योजना नहीं होगी. 

कंपनी ने कहा कि 8 फरवरी 2021 को यूजर्स को व्हाट्सएप अकाउंट को सस्पेंड या डिलीट नहीं करना होगा. अपने बयान में कंपनी ने यह भी बताया कि व्हाट्सएप पर प्राइवेसी और सिक्योरिटी कैसे काम करती है, इस बारे में यूजर्स को जानकारी देने के लिए काम किया जा रहा है. व्हाट्सएप ने कहा कि 15 मई को नया अपडेट ऑप्शन उपलब्ध होने से पहले हम अपनी पॉलिसी के बारे में उत्पन्न भ्रम को दूर कर देंगे.

यह भी पढ़ें: भारतीय सेना की स्वायत्त हथियार प्रणालियों का हिस्सा बनें आक्रमक ड्रोन

इससे पहले व्हाट्सएप की सेवा की शर्तों और गोपनीयता नीति में बदलावों की बात कही थी. कहा गया था कि 8 फरवरी 2021 से व्हाट्सएप की टर्म्स ऑफ सर्विस अपडेट होने वाली हैं. 8 फरवरी तक इनकी शर्तों को स्वीकार न करने पर उपयोगकर्ता के खाते को हटा दिया जाएगा. बताया गया था कि व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं की जानकारी को मूल कंपनी फेसबुक के साथ आगे बढ़ाने और प्रोसेस करने को लेकर बदलाव किए गए हैं. जिसके बाद व्हाट्सएप को छोड़कर कई मिलियन यूजर्स सिग्नल और टेलीग्राम ऐप पर चले गए हैं. हालांकि कंपनी ने प्राइवेसी अपडेट करने के प्लान को फिलहाल टाल दिया है.