logo-image

whatsapp Update: अब यूजर्स वॉइस नोट भी स्टेटस में लगा पाएंगे, जानें फीचर

पॉपुलर सोशल मीडिया एप वाट्सअप ने एक नया अपडेट लाया है. यह अपडेट लोगों को नये फीचर प्रदान करेगा. वाट्सअप से संबंधित जानकारी देना वाला अकाउंट WABetainfo ने जानकारी दी कि अब यूजर्स अपने इंस्टेंट मैसेजिंग एप वाट्सअप में वॉइस नोट भी स्टेटस के जरिए शेयर कर

Updated on: 19 Jan 2023, 03:17 PM

नई दिल्ली:

पॉपुलर सोशल मीडिया एप वाट्सअप ने एक नया अपडेट लाया है. यह अपडेट लोगों को नये फीचर प्रदान करेगा. वाट्सअप से संबंधित जानकारी देना वाला अकाउंट WABetainfo ने जानकारी दी कि अब यूजर्स अपने इंस्टेंट मैसेजिंग एप वाट्सअप में वॉइस नोट भी स्टेटस के जरिए शेयर करने का ऑप्शन मिलेगा. इस फीचर के बारे में WABetainfo ने पिछले साल जानकारी दी थी जब कंपनी ने इस फीचर को बीटा वर्जन में ट्रायल के लिए लाई थी.

यह भी पढ़े- Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो का हुआ समापन, रिकॉर्ड 6.36 लाख लोगों का विजिट

मेटा के स्वामित्व वाली सोशल मीडिया मैसेजिंग एप वाट्सअप ने एक नया फीचर रोलआउट कर दिया है. वाट्सअप को ट्रेक करने वाले अकाउंट ने जानकारी देते हुए कहा कि लोग अब एप के जरिए वॉइस नोट्स भी स्टेटस में शेयर कर सकेंगे. यह वॉइस नोट्स शेयर 30 सकेंड तक का कर पायेंगे. अकाउंट स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए बताया कि कैसे आप इस फीचर का इस्तेमाल कर पायेंगे. जानकारी के मुताबिक यह वाइस नोट को शेयर करने का ऑप्शन आप टेक्स्ट स्टेटस में मिलेगा. यह अधिकतम 30 सेकेंड का होगा हलांकि यूजर्स इसे शेयर करने से पहले इसे हटा भी सकेंगे जिससे यूजर्स के पास कंट्रोल बना रहे. वही आगे जानकारी देते हुए बताया गया है कि यूजर्स इस वॉइस नोट को सुनने और देखने के लिए भी अपने वाट्सअप एप को अपडेट करना होगा.

 

वाट्सअप वर्तमान में कई फीचर पर काम कर रही है. जिसमें आप बिना गूगल ड्राइव के बैकअप किये ही अपने चैट को एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में ट्रांसफर कर सकेंगे. वही दूसरा फिचर है टेक्स्ट डिटेक्शन का. जानकारी के मुताबिक किसी फोटो में लगे टेक्स्ट को गूगल के जरिए चेक कर सकेंगे. जिसका वीटा वर्जन बहुत जल्द लोगो को मिलेगा. वही वाट्सअप ने एक और फीचर के बारे में जानकारी दी है. जिसमें अगर कोई व्यक्ति आपको बार-बार मैसेज कर परेशान करता है या उसका मैसेज पसंद नहीं आ रहा है तो चैट में ही ब्लॉक करने का ऑप्शन होगा.