News Nation Logo
Banner
Banner

WhatsApp New Update: 90 दिन में ऑटो डिलीट हो जाएगा मैसेज, पढ़ें पूरी खबर

WhatsApp New Update: पिछले साल नवंबर में Whatsapp ने एक फीचर पेश किया था जिसके जिसमें 7 दिन के बाद मैसेज ऑटोमैटिक डिलीट हो जाता है. वहीं इस साल अप्रैल महीने में इस फीचर में 24 घंटे लिमिट का ऑप्शन भी जोड़ दिया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 20 Aug 2021, 09:52:34 AM
WhatsApp New Update

WhatsApp New Update (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • इस महीने के शुरू में View Once नाम से एक नया फीचर शुरू किया था
  • अब फोटो और वीडियो को प्राप्तकर्ता के गैलरी में ऑटोमेटिक सेव नहीं होगा

नई दिल्ली :

WhatsApp New Update: Whatsapp ने इस महीने के शुरू में 'व्यू वन्स' (WhatsApp View Once Feature) नाम से एक नया फीचर शुरू किया था. इस फीचर के जरिए एक बार चैट देखने के बाद फोटो और वीडियो को डिलीट किया जा सकता है. बता दें कि इस सुविधा के बाद यूजर्स को अपनी प्राइवेसी रखने में आसानी होगी. अतिरिक्त प्राइवेसी के लिए, अब आप उन फोटो और वीडियो को भेज सकते हैं जो प्राप्तकर्ता द्वारा एक बार खोले जाने के बाद आपके व्हाट्सएप चैट से गायब हो जाएगा. व्हाट्सएप ने एक बयान में कहा है कि अब फोटो और वीडियो को प्राप्तकर्ता के गैलरी में ऑटोमेटिक सेव नहीं होगा. एक बार फोटो या वीडियो देखने के बाद आप इसे दोबारा नहीं देख पाएंगे. 

यह भी पढ़ें: इस एक गलती से बंद हो सकता है आपका WhatsApp अकाउंट, रहें सावधान

90 दिन के बाद खुद डिलीट हो जाएंगे मैसेज 
बता दें कि पिछले साल नवंबर में Whatsapp ने एक फीचर पेश किया था जिसके जिसमें 7 दिन के बाद मैसेज ऑटोमैटिक डिलीट हो जाता है. वहीं इस साल अप्रैल महीने में इस फीचर में 24 घंटे लिमिट का ऑप्शन भी जोड़ दिया गया. वहीं अब, फेसबुक के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप अब कथित तौर पर इसी तरह के अपडेट पर काम कर रहा है, जिसमें 90 दिन के बाद आपके मैसेज खुद डिलीट हो जाएंगे. बता दें कि इसका लेटेस्ट बीटा बिल्ड 90 दिनों के गायब होने वाले संदेश की सुविधा लाता है, जिसमें लगभग तीन महीने के बाद संदेश भी हटा दिए जाएंगे, यह जोड़ा गया है. अभी के लिए, यह बीटा बिल्ड वर्जन 2.21.17.16 में है, जो एंड्राइड के लिए उपलब्ध है.

WABetaInfo की तरफ से शेयर किए गए एक स्क्रीनशॉट के मुताबिक यूजर्स Disappearing Messages के ऑप्शन को बंद रखने, 24 घंटे, 7 दिन या 90 दिन की समय सीमा का चुनाव कर सकते हैं. बता दें कि पेज के हेडर पर अभी भी 7 दिन का ऑप्शन दिखा रहा है. फिलहाल इस फीचर की समयसीमा को बढ़ाने को लेकर अभी काम जारी है. जानकारी के मुताबिक व्हाट्सएप की ओर से यूजर बेस के लिए फीचर जारी करने से पहले इसको ठीक किया जा सकता है.

First Published : 20 Aug 2021, 09:49:49 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.