logo-image

WhatsApp का नया फीचर, अनजान यूजर आप पर नहीं रख सकेगा नजर

WhatsApp की नई प्राइवेसी फीचर के तहत आपने जिन अनजान यूजर से कभी भी चैट नहीं किया है वो आपकी ऑनलाइन स्टेट्स और लास्ट सीन को नहीं देख सकेंगे.

Updated on: 13 Dec 2021, 09:59 AM

highlights

  • एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के अलावा स्टेट्स और प्रोफाइल पिक्चर हाइड करने का ऑप्शन
  • अभी कुछ थर्ड पार्टी ऐप यूजर्स की लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेट्स को देख सकते हैं

नई दिल्ली:

WhatsApp हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में काफी अहम है. हालांकि अनजान लोग कई बार इसका इस्तेमाल करके आपके ऑनलाइन स्टेट्स को भी देखने के लिए करते हैं. WhatsApp का नया फीचर आने के बाद अब कोई भी अनजान यूजर आप के ऑनलाइन स्टेट्स को नहीं देख पाएगा. WhatsApp ने अकाउंट को देखते हुए नया अपडेट जारी किया है और इसके जरिए यूजर्स की सुरक्षा बढ़ जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी के जरिए चैट को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के अलावा स्टेट्स और प्रोफाइल पिक्चर हाइड करने का ऑप्शन मिलता है.

यह भी पढ़ें: बैंकों में इस हफ्ते दो दिन कामकाज हो सकता है प्रभावित, जल्द निपटा लें जरूरी काम

WhatsApp की नई प्राइवेसी फीचर के तहत आपने जिन अनजान यूजर से कभी भी चैट नहीं किया है वो आपकी ऑनलाइन स्टेट्स और लास्ट सीन को नहीं देख सकेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक यूजर ने ट्विटर पर WhatsApp Support पेज का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया हुआ है और इसमें इस लास्ट सीन नहीं दिखाई देने की परेशानी की वजह के लिए नई सिक्योरिटी फीचर को बताया गया है.

हालांकि प्राइवेसी फीचर को लाने के पीछे एक बड़ी वजह है. दरअसल, कुछ थर्ड पार्टी ऐप सेलेक्टेड यूजर्स की लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेट्स को देख सकते हैं. इसी की सिक्योरिटी के लिए WhatsApp ने इस प्राइवेसी फीचर को जारी कर दिया है. अब थर्ड पार्टी ऐप के जरिए WhatsApp यूजर पर नजर नहीं रखा जा सकेगा.