logo-image

WhatsApp की नई सुविधा, आस-पास के बिजनेस को खोजने में मिलेगी मदद

WhatsApp हाल ही में एक नया प्राइवेसी अपडेट लेकर आई है ताकि अनजान कॉन्टैक्ट्स को यूजर के लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेटस को देखने से रोका जा सके.

Updated on: 27 Dec 2021, 04:26 PM

highlights

  • साओ पाउलो में कुछ लोगों के लिए यह फीचर जारी किया गया
  • आईओएस और एंड्रॉइड दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा

सैन फ्रांसिस्को :

WhatsApp Latest Update: मेटा (Meta) के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप (WhatsApp) कथित तौर पर एक नई सुविधा शुरू करने की योजना बना रहा है जो यूजर्स को आस-पास के व्यवसायों की खोज करने में सक्षम बनाता है. वाबेटाइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप एक ऐसी कार्यक्षमता विकसित कर रहा है जो यूजर्स को नए इंटरफेस का उपयोग करके आस-पास के व्यवसायों को आसानी से फिल्टर करके खोजने देगा. यह सुविधा यूजर्स के लिए होटल, किराने का सामान, परिधान और कपड़ों की खोज करने में मददगार साबित होगी. यह फीचर साओ पाउलो में कुछ लोगों के लिए जारी किया गया है और यह आईओएस और एंड्रॉइड दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा.

यह भी पढ़ें: Oppo Reno 7 को न्यू ईयर एडिशन रेड, वेलवेट कलर में लॉन्च करने का ऐलान

वाबेटाइंफो ने कहा कि जब आप व्हाट्सएप के भीतर कुछ खोजते हैं, तो बिजनेस नियरबाए नामक एक नया खंड होगा. जब आप श्रेणी का चयन करते हैं, तो व्यावसायिक खातों के परिणाम आपकी पसंद के आधार पर फिल्टर किए जाएंगे. आईओएस 2.21.170.12 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा जारी होने के बाद व्हाट्सएप ने बिजनेस इंफो के लिए पेज को पहले ही नया रूप दे दिया है. इस बीच, कंपनी हाल ही में एक नया प्राइवेसी अपडेट लेकर आई है ताकि अनजान कॉन्टैक्ट्स को यूजर के लास्ट सीन और ऑनलाइन स्टेटस को देखने से रोका जा सके.

यह सुविधा व्हाट्सएप यूजर्स को विशिष्ट लोगों की ब्लैकलिस्ट को छोड़कर, उनके 'लास्ट सीन' स्थिति को सभी, उनके संपर्को द्वारा देखे जाने की अनुमति देगी. यह नया फीचर कथित तौर पर एंड्रॉइड और आईओएस इनेबल्ड डिवाइस दोनों के लिए रोल आउट किया गया है.