logo-image

WhatsApp ने आसानी से कॉन्टैक्ट शेयरिंग के लिए जोड़ा QR कोड

एंड्रॉएड बीटा यूजर्स नेम के सामने ऊपर की तरफ दाईं ओर एप के सेटिंग सेक्शन में अपने खुद का कस्टम क्यूआर कोड पा सकेंगे. जिन यूजर्स ने फीचर को इनेबल किया है, वे अपना स्वयं का क्यूआर कोड दूसरों को दिखा सकेंगे और अन्य व्हाट्सएप अकाउंट के कोड भी स्कैन कर सक

Updated on: 24 May 2020, 02:12 PM

नई दिल्ली:

व्हाट्सएप  (WhatsApp) एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिससे यूजर्स के लिए क्यूआर कोड को स्कैन करके उनकी सूची में संपर्क जोड़ना आसान हो जाएगा. व्हाट्सएप बीटा को ट्रैक करने वाली एक फैन वेबसाइट डब्ल्यूए बेटल इंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार, क्यूआर कोड स्कैनिंग को सबसे पहले आईओएस बीटा में पेश किया गया था और अब एप को एंड्रॉएड बीटा के लिए तैयार किया जा रहा है. यह फीचर एप के 2.20.171 वर्जन में उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें: Motorola Razr 2 स्मार्टफोन इस महीने में हो सकता है लॉन्च

एंड्रॉएड बीटा यूजर्स नेम के सामने ऊपर की तरफ दाईं ओर एप के सेटिंग सेक्शन में अपने खुद का कस्टम क्यूआर कोड पा सकेंगे. जिन यूजर्स ने फीचर को इनेबल किया है, वे अपना स्वयं का क्यूआर कोड दूसरों को दिखा सकेंगे और अन्य व्हाट्सएप अकाउंट के कोड भी स्कैन कर सकेंगे.

अगर यूजर्स किसी और के साथ अपना नंबर साझा नहीं करने का निर्णय लेते हैं, तो क्यूआर कोड रद्द किया जा सकता है.

रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं मिली है कि इस फीचर को सभी यूजर्स के लिए कब तक उपलब्ध कराया जाएगा, लेकिन यह अगले कुछ दिनों में पेश किया जा सकता है.