logo-image

New Year 2023: दोस्तों को इस ट्रिक से करें WhastsApp पर न्यू ईयर Wish, सेकंडों में होगा काम

WhastsApp Trick

Updated on: 31 Dec 2022, 11:45 AM

नई दिल्ली:

New Year 2023:  भारत में हर फेस्टिवल का अलग ही क्रेज होता है. बात चाहे होली, दिवाली की हो या क्रिसमस न्यू ईयर की, फेस्टिवल का जश्न मनाना हर किसी को बखूबी आता है. आप भी चैटिंग ऐप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते होंगे और न्यू ईयर की भी फुल तैयारी कर चुके होंगे. लेकिन इस बीच आपको भी दोस्तों को न्यू ईयर विश करना एक बड़ी सरदर्दी वाला काम लग रहा होगा. क्योंकि हर किसी के व्हाट्सऐप पर कॉन्टेक्ट्स की एक लंबी लिस्ट होती है.

ऐसे में हर कॉन्टेक्ट को अलग से न्यू ईयर विश करना कोई आसान काम नहीं है. लेकिन आज आपको व्हाट्सऐप की एक शानदार ट्रिक बताने जा रहे हैं जिसके बाद आप घंटों भर की सिरदर्दी वाला काम चंद सेंकड़ों में बड़ी ही आसानी से निपटा सकते हैं. इस आर्टिकल मे व्हाट्सऐप की एक ट्रिक शेयर करने जा रहे हैं जिसका आप इस न्यू ईयर इस्तेमाल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः WhatsApp पर ऐसा करना पड़ेगा अब महंगा, चैटिंग ऐप कसेगा शिकंजा

व्हाट्सऐप का ब्रॉडकास्ट फीचर आएगा आपके काम

एक साथ बहुत से लोगों को न्यू ईयर विश करने के लिए आप व्हाट्सऐप के ब्रॉडकास्ट फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सऐप ओपन करना होगा.

जिसके बाद होम पेज पर ही ट़ॉप राइट कॉर्नर पर तीन डॉट्स पर क्लिक करना होगा.

तीन डॉट्स पर क्लिक करते ही New broadcast पर क्लिक करना होगा.

इसके बाद आपके सामने व्हाट्सऐप कॉन्टेक्ट्स की एक पूरी लिस्ट ओपन हो जाएगी. जिन कॉन्टेक्ट्स को न्यू ईयर विश करना चाहते हैं, यहां से उन कॉन्टेक्ट्स को सेलेक्ट करना होगा.

ग्रीन चेक बटन पर क्लिक करने के बाद आप एक ग्रुप में एंटर करेंगे. जहां आप ही एडमिन होंगे और ग्रुप के सदस्य वे लोग होंगे जिन्हें आपने चुना है.

खास बात ये कि आप असल में किसी ग्रुप में नहीं होते हैं यह सिर्फ आपको ही नजर आएगा. यहां मैसेज टाइप करने और सेंड पर क्लिक करने के बाद सभी कॉन्टेक्ट्स को पर्सनली मैसेज पहुंच जाता है यानि एक क्लिक में आपका काम हो जाता है.