News Nation Logo
Banner

AI तकनीक से लैस वाशिंग मशीन धुलेगी कपड़े, पैसे भी बचाएगी

सैमसंग (Samsung) ने कहा कि पूरी तरह से स्वचालित फ्रंट लोड वाशिंग मशीन की यह नई लाइन-कंपनी पावरिंग डिजिटल इंडिया के नए विजन का हिस्सा है. इस वाशिंग मशीन में सैमसंग के मालिकाना इको बबल और क्विक ड्राइव की तकनीक जुड़ी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 08 Apr 2021, 07:50:07 AM
Samsung Washing Machine

Samsung Washing Machine (Photo Credit: IANS )

highlights

  • हाइजीन स्टीम तकनीक वाला नया मॉडल 35,400 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया
  • यह मशीन निगली हुई गंदगी, बैक्टीरिया व एलर्जी को 99.9 प्रतिशत तक दूर करने में सक्षम: सैमसंग  

नई दिल्ली :

कभी आपने सोचा है कि सफर से घर पहुंचते ही आप ऑफिस जाने से पहले अपने कपड़े तुरंत धो, सुखा लेंगे और पहनकर बाहर निकलेंगे? यह अब संभव है, सैमसंग (Samsung) की नई रेंज आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (Artificial Intelligence-AI) के साथ-साथ हिंदी और अंग्रेजी यूजर इंटरफेस के साथ कनेक्टेड वाशिंग मशीन से. सैमसंग ने कहा कि पूरी तरह से स्वचालित फ्रंट लोड वाशिंग मशीन (Samsung Washing Machine) की यह नई लाइन-कंपनी पावरिंग डिजिटल इंडिया के नए विजन का हिस्सा है. इस वाशिंग मशीन में सैमसंग के मालिकाना इको बबल और क्विक ड्राइव की तकनीक जुड़ी है. यह तकनीक समय और बिजली बचाने में मदद करती है. उपयोगकर्ता सैमसंग स्मार्टथिंग्स एप डाउनलोड कर सकते हैं, ताकि उनकी सुविधा के अनुसार उनकी पसंद को वैयक्तिकृत (पर्सनेलाइज) किया जा सके.

यह भी पढ़ें: सिर्फ 2 घंटे में चार्ज होने के बाद 7 घंटे तक चलता है नया Harmonics वायरलेस नेकबैंड

सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसाय) राजू पुलन के अनुसार, वाशिंग मशीन को दूर से प्रबंधित करने के लिए कपड़े को वॉशिंग मशीन में रखना होगा और मशीन को स्विच में मोड पर रखना होगा. इसके बाद वाई-फाई को कनेक्ट करना होगा. जब मशीन को सैमसंग स्मार्टथिंग्स एप के साथ जोड़ा जाता है, तो यह सर्वश्रेष्ठ वॉश विकल्प देने के लिए व्यक्तिगत स्मार्ट लॉन्ड्री रेसिपी समाधान प्रदान करता है. पुलन ने बुधवार को एक साक्षात्कार में बताया कि नई रेंज के लॉन्च के साथ, हम भारत में पूरे वॉशिंग मशीन खंड को फिर से परिभाषित कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Searce ने क्लाउड प्रबंधित सेवा प्रदाता का स्टेटस प्राप्त किया

35,400 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया लॉन्च
पुलन ने कहा कि नई रेंज के लॉन्च से सैमसंग को पूरी तरह से स्वचालित वॉशिंग मशीन श्रेणी में नेतृत्व की स्थिति हासिल करने में मदद मिलेगी, क्योंकि इसका लक्ष्य इस साल के अंत तक सेगमेंट में बाजार हिस्सेदारी 24 प्रतिशत से बढ़ाकर 32 प्रतिशत करना है. हाइजीन स्टीम तकनीक वाला नया मॉडल 35,400 रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया. सैमसंग का कहना है कि यह मशीन निगली हुई गंदगी, बैक्टीरिया व एलर्जी को 99.9 प्रतिशत तक दूर करने में सक्षम है. 21 नए मॉडल के साथ यह नवीनतम वॉशिंग मशीन लाइन-अप, एआई सुविधाओं से लैस है जो उपभोक्ताओं को एक अनुकूलित कपड़े धोने की प्रक्रिया की पेशकश करता है. -इनपुट आईएएनएस

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Apr 2021, 07:49:11 AM

For all the Latest Science & Tech News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो